Home /News /sports /

महिला क्रिकेट: भारत ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से रौंदा, मंधाना ने ठोका शतक

महिला क्रिकेट: भारत ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से रौंदा, मंधाना ने ठोका शतक

मंधाना और रोड्रिगेज ने पहले विकेट के लिए 190 रनों की शानदार साझेदारी की.

मंधाना और रोड्रिगेज ने पहले विकेट के लिए 190 रनों की शानदार साझेदारी की.

मंधाना और रोड्रिगेज ने पहले विकेट के लिए 190 रनों की शानदार साझेदारी की.

  • IANS
  • Last Updated :
    भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को मैक्लीन पार्क पर खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को नौ विकेट से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. न्यूजीलैंड और भारतीय टीम के बीच दूसरा वनडे मैच माऊंट माउंगानुई में 29 जनवरी को खेला जाएगा. मैक्लीन में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम की जीत में स्मृति मंधाना (105) के शतक और जेमिमाह रोड्रिगेज (81) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के साथ-साथ पूनम यादव और एकता बिष्ट की गेंदबाजी ने भी अहम भूमिका निभाई. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. मेहमान टीम की गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई न्यूजीलैंड की पारी 192 रनों पर ही सिमट गई.

    इस पारी में मेजबान टीम के लिए सूजी बेट्स ने सबसे अधिक 36 रन बनाए. कप्तान एमी सैटर्टवैट ने 31 रन बनाए. इसके अलावा, टीम की कोई भी बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे पाई. भारतीय टीम के लिए एकता ने 32 रन देकर और पूनम ने 42 रन देकर तीन-तीन विकेट हासिल किए. दीप्ति शर्मा को दो और शिखा पांडे को एक सफलता हाथ मिली. न्यूजीलैंड टीम की ओर से मिले 193 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने मंधाना और रोड्रिगेज की शानदार बल्लेबाजी से केवल एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

    मंधाना और रोड्रिगेज ने 190 रनों की शानदार साझेदारी की और वे दोनों ही भारतीय टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचा सकती थीं लेकिन इसी स्कोर पर एमीलिया कैर ने मंधाना को ली ताहुहु के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद भारतीय टीम को जीत के लिए केवल तीन रनों की दरकार थी, जिसे रोड्रिगेज ने हासिल करते हुए मेहमान टीम को नौ विकेट से जीत दिलाई. अपने करियर का 45वां वनडे मैच खेलने वाली मंधाना ने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा. उन्होंने इस पारी में 104 गेंदें खेली और नौ चौके तथा तीन छक्के लगाए. करियर का पांचवां वनडे मैच खेल रहीं 18 वर्षीया रोड्रिगेज का यह पहला वनडे अर्धशतक है. उन्होंने 94 गेंदों का सामना किया, जिसमें नौ चौके लगाए.
    ये भी पढ़ें: 9 साल पहले लिया था संन्यास, अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार है ये पाकिस्तानी क्रिकेटर

    Tags: India Vs New Zealand 2019, Indian Cricket Team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर