स्मृति मंधाना की रिकॉर्डतोड़ पारी में उड़ी साउथ अफ्रीकी टीम, सचिन-कोहली भी नहीं कर पाए ये काम

IND VS SA Women: स्मृति मंधाना ने खेली रिकॉर्डतोड़ पारी (फोटो स्मृति मंधाना इंस्टाग्राम)

India Women vs South Africa Women, 2nd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 64 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली, टीम ने 9 विकेट से मैच जीता.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका (India Women vs South Africa Women) के खिलाफ पहला वनडे मैच हारने के बाद दूसरे मुकाबले में जोरदार वापसी की. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने 9 विकेट से मैच जीता. टीम इंडिया को जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने महज 28.4 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की जीत में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)  और पूनम राउत ने अर्धशतक ठोके और तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में 42 रन देकर 4 विकेट लिये. राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन विकेट चटकाए.

    भारतीय टीम की जीत में स्मृति मंधाना ने तूफानी पारी खेली और इस दौरान उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. मंधाना ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 64 गेंदों में नाबाद 80 रन ठोके. उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 3 छक्के और 10 चौके लगाए. मंधाना का स्ट्राइक रेट 125 का रहा. उनकी साथी खिलाड़ी पूनम राउत ने भी 89 गेंदों में नाबाद 62 रनों की पारी खेली.

    रवि शास्‍त्री ने उठाए सवाल, कहा-आखिर कैसे WTC पॉइंट टेबल में नंबर 1 से 3 पर पहुंची टीम इंडिया?

    मंधाना का वर्ल्ड रिकॉर्ड
    बाएं हाथ की विस्फोटक ओपनर स्मृति मंधाना ने लगातार 10वीं बार लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया. ये कारनामा करने वाली वो दुनिया की पहली क्रिकेटर हैं. चेज किंग के नाम से मशहूर विराट कोहली भी ऐसा नहीं कर पाए हैं. बता दें मंधाना ने साल 2018 से जितनी बार भी वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा किया है इस दौरान उनके बल्ले से 50 से ज्यादा रनों की पारी निकली है.

    बता दें भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहले वनडे मैच में 8 विकेट से हार गई थी. ये कोरोना वायरस के बाद भारतीय महिला टीम का पहला मैच था. हालांकि दूसरे वनडे में उसने शानदार वापसी की. अब सीरीज का तीसरा वनडे मैच लखनऊ में ही शुक्रवार 12 मार्च को होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.