होम /न्यूज /खेल /IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, स्टार गेंदबाज बाहर

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, स्टार गेंदबाज बाहर

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान. (Harmanpreet kaur instagram)

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान. (Harmanpreet kaur instagram)

India Women Squad Australia T20 Series: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इस महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज खेलनी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान
हरमनप्रीत कौर के हाथों में रहेगी भारतीय टीम की कमान
9 दिसंबर से खेली जाएगी 5 टी20 की सीरीज, सभी मैच मुंबई में होंगे

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की घरेलू टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. यह सीरीज 9 दिसंबर से शुरू होगी. हरमनप्रीत कौर कप्तान और स्मृति मंधाना उपकप्तान होंगी. तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकार चोटिल हैं. इसी वजह से इस सीरीज के लिए उनके सेलेक्शन पर विचार नहीं किया गया. टी20 की सीरीज के पांचों मैच मुंबई में ही होंगे. पहले दो टी20 जहां नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे तो आखिरी तीन मैच में ब्रेबोर्न स्टेडियम में होंगे. अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए यह सीरीज अहम होगी. बता दें कि अगले साल फऱवरी में दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा.

हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. भारत ने अक्टूबर में ही श्रीलंका को हराकर वुमेंस एशिया कप जीता था. ऐसे में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी.

दो साल पहले हुए पिछले टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब जीता था. मेलबर्न में हुए फाइनल में 185 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम 99 रन पर ऑल आउट हो गई थी और ऑस्ट्रेलिया 85 रन से मैच जीत गया था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि शर्वाणी, देविका वैद्य, एस मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल.

नेट बॉलर– मोनिका पटेल, अरुंधति रेड्डी, एसबी पोखरकर, सिमरन बहादुर.

IND vs BAN ODI: टीम इंडिया की 2 खिलाड़ियों के लिए बांग्लादेश सीरीज अहम, चूके तो कट सकता है टीम से पत्ता

IPL 2023 auction: भारतीय खिलाड़ी पहली बार 2 करोड़ के बेस प्राइस से हुए गायब… यहां देखिए FULL LIST

भारत-ऑस्ट्रेलिया 5 टी20 की सीरीज का पूरा कार्यक्रम

पहला टी20: 9 दिसंबर, डीवाय पाटिल स्टेडियम
दूसरा टी20: 11 दिसंबर, डीवाय पाटिल स्टेडियम
तीसरा टी20: 14 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम
चौथा टी20: 17 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम
पांचवां टी20: 20 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम

Tags: Australia, Harmanpreet kaur, Indian Womens Cricket, Pooja Vastrakar, Smriti mandhana, Women cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें