लाइव टीवी

Tri Series: इंग्लैंड के आगे फ्लॉप हुए भारतीय बल्लेबाज, टूर्नामेंट में मिली लगातार दूसरी हार

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 2:01 PM IST
Tri Series: इंग्लैंड के आगे फ्लॉप हुए भारतीय बल्लेबाज, टूर्नामेंट में मिली लगातार दूसरी हार
भारतीय टीम को मिली लगातार दूसरी हार

भारत (India), ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया (Indian Team) की तीन मैचों में यह लगातार दूसरी हार है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 2:01 PM IST
  • Share this:
कैनबेरा. नताली स्काइवर (Natalie Sciver) के शानदार अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड ने त्रिकोणीय श्रृंखला के चौथे टी20 मैच में शुक्रवार को भारत (India) को चार विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर भारत ने छह विकेट पर 123 रन बनाए. इंग्लैंड ने सात गेंद बाकी रहते छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. स्काइवर ने 38 गेंद में छह चौकों और एक छक्के के साथ 50 रन बनाए.

फ्लॉप रही भारत की बल्लेबाजी
भारत की ओर से स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और जेमिमा  रोड्रिग्ज को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका. कैनबेरा की अधिक बाउंस की पिच पर भारतीय बल्ल्बाजों ने घुटने टेक दिया. भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 40 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाये. जेमिमा  रोड्रिग्ज (Jemmimah Rodrigues) ने 23 बनाए. भारतीय युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा केवल आठ ही रन बना पाईं.

india vs eng, natalie sciver, icc, cricket new, sports news
इंग्लैंड की टीम की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है


इसके बाद मंधाना और हरमनप्रीत ने 40 रनों की साझेदार की जिसके बाद हरमनप्रीत कौर आउट हुईं. यहां से कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका.  कप्तान हरमनप्रीत कौर के आउट हो जाने के बाद कोई भी टिक नहीं खेल सका. वेदा कृष्णमूर्ति केवल दो और तानिया भाटिया आठ रन बना पाईं. इंग्लैंड के लिये आन्या श्रुबसोले ने तीन और कैथरीन ब्रंट ने दो विकेट लिये.

harmanpreet kaur, t20 world cup, team india cricket news
हरमनप्रीत कौर महिला टी20 में भारतीय टीम की कप्तान हैं


भारतीय गेंदबाजों ने की वापसी की कोशिशभारतीय गेंदबाजों ने वापसी की पूरी कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे. मैच 19वें ओवर तक पहुंचा लेकिन वह हार को टाल नहीं पाए. इंग्लैंड की ओर से नताली ने 38 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. फ्रान विल्सन 20 रन पर नाबाद रहीं. भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड (Rajeshwari Gaykwad) ने 23 रन देकर तीन विकेट लिए.

india vs eng, natalie sciver, icc, cricket new, sports news
इंग्लैंड की ओर से नताली स्काइवर ने अर्धशतक जड़ा


हरमनप्रीत ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की
हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि, 'हमारे निचले क्रम के बल्लेबाजों को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी खासकर तब जब टॉप ऑर्डर ना चले. हालांकि हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया.'
इस टूर्नामेंट में भारत की तीन मैचों में यह लगातार दूसरी हार है. अपने पहले मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराने वाली भारतीय टीम इससे पहले ऑस्ट्रेलिया से भी चार विकेट से हारी थी.

भारत को अब अपना अंतिम लीग मैच में आठ फरवरी को खेलना है. ऑस्ट्रेलिया में ही टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है और इसकी तैयारियों के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम है.

INDvsNZ : लचर प्रदर्शन से भड़के टीम इंडिया के कोच, कहा-चार महीने से हो रही है खराब फील्डिंग

Under 19 World Cup फाइनल में आसान नहीं होगी भारत की राह, बांग्लादेश ने 77 रनों पर समेट दिया था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 1:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर