लाइव टीवी

BCCI पर भड़कीं मिताली राज, कहा- हमेशा के लिए इंतजार नहीं कर सकते, अगले साल से शुरू करें महिला IPL

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 3:29 PM IST
BCCI पर भड़कीं मिताली राज, कहा- हमेशा के लिए इंतजार नहीं कर सकते, अगले साल से शुरू करें महिला IPL
मिताली राज ने कहा कि इस समय मौजूदा टीमों को बनाने के लिए फ्रेंचाइजी हासिल करना है (फाइल फोटो)

मिताली राज (Mithali Raj) ने महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई से कहा कि आपको कहीं से तो शुरू करना होगा और धीरे-धीरे आप लीग को विकसित कर सकते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 3:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. महिला आईपीएल (Women's IPL) पर काफी समय से चर्चा हो रही है और इसी पर भारत की वनडे कप्‍तान मिताली राज (Mithali Raj) बीसीसीआई (BCCI) पर  भड़क गई. उन्‍होंने  महिला आईपीएल शुरू करने पर कहा कि इसे धीरे धीरे विकसित करने से पहले अगले साल छोटे पैमाने पर शुरू कर देना चाहिए. मिताली ने क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा कि मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि बीसीसीआई को अगले साल तक महिला आईपीएल शुरू कर देना चाहिए. भले ही यह थोड़े छोटे पैमाने पर हो और नियमों में कुछ बदलाव के साथ. मिताली से पहले पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर भी महिला आईपीएल के लिए प्रतिभा का पता लगाने के लिए कह चुके हैं. उन्‍होंने इसी साल हुए महिला टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में टीम इंडिया (Team India) के पहुंचने के बाद यह बात कही थी.

पिछले साल हुआ था मिनी आईपील
हालांकि देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के उद्देश्‍य से पिछले साल मिनी आईपीएल का आयोजन हुआ था, जिसमें वेलोसिटी, ट्रेलब्लेजर और सुपरनोवास नाम की तीन टीमों ने हिस्सा लिया था. इस साल बीसीसीआई ने पुरुषों के आईपीएल प्लेऑफ के दौरान चार महिला टी 20 टीमों के बीच एक प्रतियोगिता शुरू करने का विचार किया था, मगर कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया.

पूरे आईपीएल शुरू करने के लिए पर्याप्‍त महिला क्रिकेटर्स नहीं हैं. इस पर मिताली राज  (Mithali Raj) ने कहा कि मैं मानती हूं कि हमारे पास घरेल पूल में अभी तक गहराई नहीं है, लेकिन इस समय मौजूदा टीमों को बनाने के लिए फ्रेंचाइजी प्राप्त करना है. आप हमेशा के लिए इंतजार नहीं कर सकते. आपको कहीं से तो शुरू करना होगा और धीरे-धीरे, साल-दर-साल, आप लीग को विकसित कर सकते हैं और फिर इसे चार विदेशी खिलाड़ियों तक पहुंचा सकते हैं. टी20 वर्ल्‍ड कप में बल्‍ले से सनसनी फैलाने वाली 16 साल की शेफाली वर्मा के बारे में मिताली राज ने कहा कि उन्‍हें वनडे टीम में शामिल किया जाना चाहिए.



इंग्लैंड में यूं हुई टीम इंडिया के कोच की 'बेइज्जती', भयानक सपने सा था वो वक्त

Lock Down में गर्लफेंड के साथ इंटीमेट होते दिखे हार्दिक पांड्या, शेयर की Photo

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 3:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर