भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी है वजह

महिला टीम जून में इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी. (BCCI Women Twitter)

महिला टीम जून में इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी. (BCCI Women Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकती है. इस दाैरान तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज हो सकती है. यह सीरीज जनवरी में होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण स्थगित हो गई थी. अगले साल न्यूजीलैंड में मार्च-अप्रैल में वनडे वर्ल्ड कप होना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम सिंतबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकती है. दोनों देशों के बीच जनवरी में तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया था. अब यह सीरीज होने जा रही है. अब वनडे के अलावा तीन टी20 मैच की भी सीरीज होगी. अगले साल मार्च-अप्रैल में न्यूजीलैंड में वनडे वर्ल्ड कप होना है. यह सीरीज तैयारी के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहेगी.

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) की ओर से इस संबंध में अभी आधिकारिक घोषणा की जानी बाकी है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगल शट ने एक कार्यक्रम में कहा कि हमें सितंबर के मध्य में भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है. इससे पहले कई कैंप भी होंगे. इससे पहले भारतीय टीम जून में इंग्लैंड का दाैरान करेगी, जहां उसे एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. टीम 7 साल बाद टेस्ट खेलेगी.

पांच खिलाड़ी इंग्लैंड में ही रुकेंगी

भारत और इंग्लैंड की सीरीज 15 जुलाई को खत्म होगी. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर पहली बार द हंड्रेड का आयोजन किया जा रहा है. इसके मुकाबले 21 जुलाई से 21 अगस्त तक होंगे. इसमें खेलने के लिए बीसीसीआई (Bcci) की ओर से पांच महिला खिलाड़ियों स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज और दीप्ति शर्मा को एनओसी दी गई है. ऐसे में ये खिलाड़ी इंग्लैंड सीरीज के बाद वहीं रुकेंगी. इसके अलावा इस बार कई भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की महिला टी20 बिग बैश लीग में भी उतरेंगी.
यह भी पढ़ें: पाक के सलमान बट बोले- वनडे में वॉन के शतक नहीं, फिर भी विराट कोहली पर उठाते हैं सवाल

नए कोच रमेश पवार पर दारोमदार

इंग्लैंड सीरीज के पहले महिला टीम को नया कोच मिल गया है. रमेश पवार को 2018 के बाद एक बार फिर कोच बनाया गया है. वनडे और टेस्ट की कप्तान मिताली राज से विवाद के बाद पवार को हटा दिया गया था. लेकिन एक बार फिर उन्हें मौका मिला है. अब वे नए सिरे से टीम को तैयार करना चाहेंगे. क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप के आयोज में 10 महीने से भी कम का समय बचा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज