लाइव टीवी

सीरीज में अजेय बढ़त के बाद भारतीय महिला टीम को साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

भाषा
Updated: October 6, 2019, 4:06 PM IST
सीरीज में अजेय बढ़त के बाद भारतीय महिला टीम को साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
भारत टी20 सीरीज में 3-0 से आगे थे

दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa Women Team) ने 20 ओवर में 175 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 17.3 ओवर में 70 रन पर आउट हो गई जो टी20 क्रिकेट में उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है.

  • Share this:
सूरत. सलामी बल्लेबाज लीजेले ली (Lizelle Lee) और कप्तान सुने लूस (Sune Luus) की शानदार पारियों के दम पर दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम (South Africa Women Team) ने भारतीय टीम (Team India) को छठे और आखिरी मैच में टी20 क्रिकेट के उसके दूसरे न्यूनतम स्कोर 70 रन पर समेटकर 105 रन से हरा दिया. हालांकि छह मैचों की श्रृंखला भारत ने 3-1 से जीती.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa Women Team) ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 175 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 17.3 ओवर में 70 रन पर आउट हो गई जो टी20 क्रिकेट में उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है. रनों के अंतर से हिसाब से यह किसी भी टीम की भारत के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत रही. दक्षिण अफ्रीका के लिये ली ने 47 गेंद में 15 चौकों और एक छक्के की मदद से 84 रन बनाए जबकि लूस ने 56 गेंद में सात चौकों की मदद से 62 रन बनाए.

फ्लॉप रही भारत की बल्लेबाजी

भारत के लिए सिर्फ वेदा कृष्णामूर्ति (26) और अरूंधति रेड्डी (22) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकी. अपना सौवां टी20 मैच खेल रही कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) एक रन ही बना सकी. शेफाली (Sheifali Verma) के अलावा स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने पांच, जेमिमा  ने शून्य, दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने दो, तानिया भाटिया (Tanya Bhatia) ने शून्य रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से नेडिन क्लेर्क ने तीन विकेट लिए जबकि शबनिम इस्माइल, एन बॉश और नोंदूमीसो सांगाजे ने दो-दो सफलता हासिल की. अयाबोंगा खाका को एक विकेट मिला. दक्षिण अफ्रीका के लिए लिजले ली ने सबसे अधिक 84 रन बनाए जबकि कप्तान सुन लुस ने 62 रनों की पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.5 ओवरों में 144 रनों की साझेदारी की. ली ने 47 गेंदों का सामना कर 15 चौके और एक छक्का लगाया जबकि लुस ने 56 गेंदों की कप्तानी पारी में सात चौके लगाए.

इसके अलावा मिगनान प्रीज ने 13 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से पूनम यादव, अरुंधति रेड्डी और अपना 100वां मैच खेल रहीं कप्तान हर्मनप्रीत कौर ने एक-एक सफलता हासिल की.

टाइंटस पर हरियाणा की बड़ी जीत, पिंक पैंथर्स की भी प्‍लेऑफ की उम्मीदें बरकरार
Loading...

रेस में विपक्षियों ने रोका रास्ता, फिर साबले ने ऐसे हासिल किया ओलिंपिक कोटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...