इंग्लैंड दौरा-भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, शेफाली वर्मा को वनडे टीम में पहली बार मौका

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान (फोटो-शेफाली वर्मा इंस्टाग्राम)

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान (फोटो-शेफाली वर्मा इंस्टाग्राम)

भारत-इंग्लैंड की महिला टीमें (India Womens vs England Womens) 16 जून को ब्रिस्टल में एकलौता टेस्ट मैच खेलेगी, इसके बाद 27 जून को वनडे और 9 जुलाई से टी20 सीरीज का आगाज होगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women squad) को अगले महीने इंग्लैंड दौर पर जाना है जिसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. इंग्लैंड में टीम इंडिया एक टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है. तीनों ही फॉर्मेट के लिए सेलेक्टरों ने टीम चुन ली है. टेस्ट और वनडे टीम की कमान मिताली राज के हाथों में है जबकि टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर हैं. बड़ी खबर ये है कि शेफाली वर्मा को पहली बार वनडे टीम में मौका मिला है. वहीं शिखा पांडे और तानिया भाटिया की टीम में वापसी हुई है.

टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम- मिताली राज, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, पूनम राउत, प्रिया पूनिया, दीप्ति शर्मा, जेमीमाह रुड्रिगेज, शेफाली वर्ना, स्नेह राणा, तानिया भाटिया, इंद्राणी रॉय, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट और राधा यादव.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम- हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, जेमीमाह रुड्रिगेज, शेफाली वर्मा, ऋचा घोष, हरलीन देओल, स्नेह राणा, तानिया भाटिया, इंद्राणी रॉय, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, सिमरन दिल बहादुर.

भारत-इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल
भारत-इंग्लैंड दौरे का आगाज टेस्ट मैच से होगा. 16 जून को ब्रिस्टल में टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद ब्रिस्टल, टॉन्टन और वूस्टर में वनडे सीरीज के तीन मैच खेलेगी. पहला वनडे 27 जून, दूसरा वनडे 3 जुलाई और तीसरा वनडे 9 जुलाई को खेला जाएगा. 9, 11 और 15 जुलाई को टी20 मैच खेले जाएंगे. ये मुकाबले नॉर्दैंट्स, होव और चेम्सफोर्ड में होंगे.

रमेश पोवार पर होंगी सबकी नजरें

बता दें इंग्लैंड दौरा सिर्फ भारतीय महिला टीम ही नहीं बल्कि उसके नए कोच रमेश पोवार के लिए भी अहम होगा. पोवार को गुरुवार को डब्ल्यू वी रमन की जगह भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. पोवार इससे पहले भी टीम के साथ यह भूमिका निभा चुके है. उन्हें हालांकि 2018 टी20 विश्व कप के बाद सीनियर खिलाड़ी मिताली राज के साथ विवाद के बाद निलंबित कर दिया गया था.



ऋषभ पंत की जगह श्रेय्यस अय्यर को दिल्ली का कप्तान देखना चाहते हैं आकाश चोपड़ा, जानिए क्यों

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने इस पद के लिए मौजूदा कोच डब्ल्यू वी रमन के अलावा आठ उम्मीदवारों के इंटरव्यू के बाद पोवार के नाम की सिफारिश की. इस पद के लिए पोवार और रमन के अलावा भारत के पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा और पूर्व मुख्य चयनकर्ता हेमलता काला सहित पांच महिला उम्मीदवार दौड़ में थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज