• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDW vs AUSW: दूसरे दिन भी मौसम ने किया परेशान, मंधाना के शतक से भारत की स्थिति मजबूत

INDW vs AUSW: दूसरे दिन भी मौसम ने किया परेशान, मंधाना के शतक से भारत की स्थिति मजबूत

India Women vs Australia women Day Night Test Cricket Score: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मेट्रिकॉन स्टेडियम में खेला जा रहा है. दूसरे दिन स्मृति मंंधाना ने शानदार शतक जड़ा. हालांकि बारिश और खराब मौसम के कारण दिन का खेल जल्दी समाप्त करना पड़ा. अब तीसरे दिन मैच नियमित समय से आधा घंटा पहले शुरू होगा.

  • News18Hindi
  • | October 01, 2021, 18:12 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    18:05 (IST)

    स्मृति मंधाना के शतक के दम पर भारत ने 5 विकेट खोकर 276 रन बना लिए हैं. स्टंप्स के समय दीप्ति शर्मा 12 रन बनाकर क्रीज पर थीं जबकि तानिया भाटिया का खाता नहीं खुला है. 

    13:45 (IST)
    भारत को चौथा झटका मिताली राज के रूप में लगा है. मिताली 30 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गईं. भारतीय टीम ने 99 ओवर में तीन विकेट खोकर 274 रन बना लिए हैं.

    12:49 (IST)

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे दिन पहले सत्र में तीन विकेट पर 231 रन बना लिये. डिनर ब्रेक के समय भारत की स्थिति काफी मजबूत थी जिसने एक विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया था. 25 वर्ष की स्मृति मंधाना डे-नाइट टेस्ट में शतक जमाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पारंपरिक स्वरूप में तिहरे अंक तक पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गई. मंधाना ने 216 गेंद में 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 127 रन बनाये. उन्होंने पूनम राउत के साथ दूसरे विकेट के लिये 102 रन जोड़े जो ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड है. इससे पहले उन्होंने शेफाली वर्मा के साथ पहले विकेट की साझेदारी में 93 रन बनाये थे.उन्होंने एलिसे पैरी को 52वें ओवर में पूल शॉट लगाकर अपना शतक पूरा किया. मंधाना अपने कल के स्कोर 80 रन पर ही आउट हो जाती लेकिन दूसरे ओवर में पैरी की गेंद नोबॉल निकली. रिप्ले ने दिखाया कि कैच भी स्पष्ट नहीं था. राउत विकेट के पीछे कैच देकर लौटी. डिनर के समय कप्तान मिताली राज 15 रन बनाकर खेल रही थीं.

    12:03 (IST)
    भारत को तीसरा झटका पूनम राउत के रूप में लगा है. राउत 36 रन बनाकर सोफी मोलिनू की गेंद पर विकेटकीपर एलिसा हीली को कैच दे बैठीं. भारतीय टीम ने 84 ओवर में तीन विकेट खोकर 231 रन बना लिए हैं.

    11:06 (IST)
    स्मृति मंधाना के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा है. मंधाना 127 रन बनाकर एश्ले गार्डनर की गेंद पर ताहलिया मैक्ग्रा को कैच दे बैठीं. भारतीय टीम ने 70 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए हैं.

    10:34 (IST)

    स्मृति मंधाना और पूनम राउत के बीच दूसरे विकेट के लिए अब तक 86 रनों की साझेदारी हो चुकी है. शतक जड़ने के बाद स्मृति मंधाना ने आक्रामक रुख अपना लिया है. इस बल्लेबाज ने स्टेला कैंपबेल के एक ओवर में लगातार दो चौके मारे. 60 ओवर के बाद भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए हैं.

    10:03 (IST)
    स्मृति मंधाना ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा है. उन्होंने यह सैकड़ा 170 गेंदों में 18 चौके और एक छक्के की मदद से लगाया. विराट कोहली के बाद भारत की तरफ से पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाली मंधाना दूसरी क्रिकेटर हैं.

    9:59 (IST)

    दूसरे दिन भी स्मृति मंधाना शानदार खेल दिखा रही हैं. मंधाना अपने पहले टेस्ट शतक से अब सिर्फ 7 कदम दूर हैं. दूसरे छोर पर पूनम राउत भी उनका अच्छा साथ निभा रही हैं

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मेट्रिकॉन स्टेडियम में खेला जा रहा है. ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 127 रन की शानदार पारी खेली. यह उनके टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी रही. हालांकि बारिश और खराब मौसम से दूसरे दिन का खेल भी प्रभावित हुआ. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे दिन तक 5 विकेट खोकर 276 रन बना लिए हैं. स्टंप्स के समय दीप्ति शर्मा (12*) और तानिया भाटिया (0*) क्रीज पर मौजूद थीं. क्वींसलैंड के कैरारा ओवल मैदान पर जारी इस टेस्ट मैच के पहले दिन केवल 44.1 ओवर का ही खेल हो पाया था और अभी तक 2 दिन में 101.5 ओवर ही फेंके जा सके हैं.

    ऑफ साइड पर कुछ शानदार शॉट लगाने वाली मंधाना ने 216 गेंदों की अपनी पारी में 22 चौके और 1 छक्का जड़ा. उन्होंने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के साथ 93 रन की साझेदारी की. शेफाली ने 64 गेंद में 31 रन बनाए. पूनम राउत ने 36 और कप्तान मिताली राज ने 30 रन का योगदान दिया.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन