होम /न्यूज /खेल /

INDW vs AUSW: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाइट टेस्ट ड्रॉ, मंधाना बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

INDW vs AUSW: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाइट टेस्ट ड्रॉ, मंधाना बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

India Women vs Australia women Day Night Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मेट्रिकॉन स्टेडियम में खेला गया. बारिश से प्रभावित यह पिंक बॉल टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटा. शतकवीर स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

  • News18Hindi
  • | October 03, 2021, 17:06 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    16:55 (IST)

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया. भारत ने पहली पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 377 रन बनाकर पारी घोषित की थी. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की. भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 272 रनों का असंभव लक्ष्य रखा. चौथे और आखिरी दिन मैच ड्रॉ होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए थे. पहली पारी में 127 और दूसरी पारी में 31 रन बनाने वाली स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

    15:52 (IST)
    झूलन गोस्वामी ने ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया है. भारतीय तेज गेंदबाज ने एलिसा हीली को 6 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड मारा. 

    15:39 (IST)

    भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाकर घोषित की. भारत की तरफ से शेफाली वर्मा ने 52, पूनम राउत ने नाबाद 41 और स्मृति मंधाना ने 31 रनों की पारी खेली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा है. हालांकि अब सिर्फ 32 ओवरों का खेल बचा है.

    15:34 (IST)
    टीम इंडिया को तीसरा झटका शेफाली वर्मा के रूप में लगा है. शेफाली 52 रन बनाकर जार्जिया वारहैम की गेंद पर बोल्ड हो गई.

    14:49 (IST)
    टेस्ट क्रिकेट में शेफाली वर्मा का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है. 17 साल की शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार पचासा जड़ा है. शेफाली टेस्ट करियर में सिर्फ चौथी पारी में तीसरी बार अर्धशतक लगाने में सफल रहीं.

    14:18 (IST)
    भारत को दूसरा झटका यास्तिका भाटिया के रूप में लगा है. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज गार्डनर ने यास्तिका को तीन रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. शेफाली वर्मा 41 रन बनाकर खेल रही हैं जबकि पूनम राउत ने अभी खाता नहीं खोला है

    13:58 (IST)
    भारत को पहला झटका स्मृति मंधाना के रूप में लगा है.मंधाना 31 रन बनाकर सोफी मोलिनू की गेंद पर गार्डनर को कैच दे बैठीं. भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं.

    13:56 (IST)
    स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा जबरदस्त बल्लेबाजी कर रही हैं. दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़ लिए हैं. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों को पहले विकेट की तलाश है.

    13:16 (IST)
    स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने दूसरी पारी में भी भारत को शानदार शुरुआत दिलाई है. दोनों बल्लेबाजों ने 8 ओवर में 25 रन जोड़ लिए हैं. पहली पारी में इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की थी. 

    12:54 (IST)
    भारत की दूसरी पारी शुरू हो गई है. क्रीज पर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की जोड़ी उतरी है. मंधाना ने पहली पारी में शानदार 127 रन जड़ा था.

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को एकमात्र डे-नाइट टेस्ट ड्रॉ रहा. भारतीय टीम ने पहली पारी आठ विकेट पर 377 रन पर घोषित की थी. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी नौ विकेट पर 241 रन पर घोषित की. भारत ने चौथे और अंतिम दिन चाय के बाद दूसरी पारी तीन विकेट पर 135 रन पर घोषित कर दी. इससे उसने 32 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिये 271 लक्ष्य दिया जिसने ड्रॉ के लिये हाथ मिलाने से पहले दो विकेट 32 रन बना लिये थे. पहली पारी में 127 और दूसरी पारी में 31 रन बनाने वाली स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

    विज्ञापन

    विज्ञापन