होम /न्यूज /खेल /VIDEO: भारत की झोली से जा रहा था मैच, फिर दीप्ति ने चार्ली को मांकड़ करते हुए दिलाई जीत

VIDEO: भारत की झोली से जा रहा था मैच, फिर दीप्ति ने चार्ली को मांकड़ करते हुए दिलाई जीत

दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन को किया मांकड. (AP)

दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन को किया मांकड. (AP)

India Women vs England Women: तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में इंग्लिश टीम का आखिरी विकेट दीप्ति शर्मा ने चालाक ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन को किया मांकड
भारतीय टीम को 16 रनों से मिली जीत
ODI सीरीज को भारत ने 3-0 से किया अपने नाम

नई दिल्ली. इंग्लैंड और भारतीय महिला टीम के बीच खेले गए तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज समाप्त हो गई है. भारतीय महिला टीम इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 3-0 से शिकस्त देने में कामयाब रही. सीरीज का आखिरी मुकाबला आज लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 16 रनों से रोमांचक जीत मिली.

दरअसल आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में इंग्लिश महिला टीम ने टॉस जीतकर भारतीय महिला टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. मिले निमंत्रण को स्वीकार करते हुए भारतीय टीम 45.4 ओवरों में अपना पूरा विकेट खोते हुए 169 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए मध्यक्रम में दीप्ति शर्मा ने 106 गेंदों में सर्वाधिक 68* रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें- VIDEO: रवि शास्त्री ने बताया अपना हाल, टी20 वर्ल्ड कप फाइनल की आखिरी गेंद पर कैसी थी उनकी स्थिति

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम भी 43.3 ओवरों में 153 रनों पर ढेर हो गई. इस प्रकार भारतीय महिला टीम को लो स्कोरिंग मुकाबले में 16 रनों से रोमांचक जीत हासिल हुई.

मैच के दौरान इंग्लिश टीम का आखिरी विकेट दीप्ति शर्मा ने चालाकी से प्राप्त किया. दरअसल अपनी टीम को जीत की ओर ले जा रहीं चार्ली डीन को शर्मा ने गेंद डालने से पहले मांकड़ के जरिए रन आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इस दौरान एक पल के लिए मैदान में उपस्थित सभी खिलाड़ी स्तब्ध नजर आए. हालांकि हाल ही में नियमों में बदलाव करते हुए आईसीसी ने इस तरह से खिलाड़ी को आउट करने की सहमति दी है.

चार्ली डीन तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में अपनी टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहीं. उन्होंने आज 80 गेंदों का सामना करते हुए 58.75 की स्ट्राइक रेट से 47 रनों की सर्वाधिक पारी खेली. हालांकि वह अपने पहले एकदिवसीय अर्द्धशतक से महज तीन रनों से चूक गई.

Tags: Charlie Dean, Deepti Sharma, India Women, India Women vs England Women

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें