दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के खिलाफ सुषमा को बोर्ड एकादश की कमान

टीम में उन खिलाड़ियों को भी मौका मिला है जिन्होंने इस साल की शुरुआत में महिला टी20 चैलेंजर सीरीज (Women T20 Challenger Series) में अच्छा प्रदर्शन किया था

भाषा
Updated: August 30, 2019, 11:22 PM IST
दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के खिलाफ सुषमा को बोर्ड एकादश की कमान
सुषमा वर्मा के अलावा पूजा वस्त्राकर और प्रिया पूनिया को भी जगह मिली है
भाषा
Updated: August 30, 2019, 11:22 PM IST
विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा (Sushma Verma) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) महिला टीम के खिलाफ 20 सितंबर से शुरू होने वाले दो अभ्यास मैचों के लिए शुक्रवार को बोर्ड एकादश टीम का कप्तान घोषित किया. भारतीय टीम (Team India) के खिलाफ पांच मैचों की टी20अंतरराष्ट्रीय और तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका की महिला टीम सूरत में 20 और 22 सितंबर को अभ्यास मैच खेलेगी. स्पिन गेंदबाज देविका वैद्य को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

पूजा वस्त्राकर और प्रिया पूनिया को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली हैं. टीम में उन खिलाड़ियों को भी मौका मिला है जिन्होंने इस साल की शुरुआत में महिला टी20 चैलेंजर सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था. बीसीसीआई ने विज्ञप्ति के जरिए बताया, ‘अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने साउथ अफ्रीका महीला टीम के खिलाफ दो अभ्यास मैचों के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम चुनने के लिए शुक्रवार को मुंबई में मुलाकात की. ये मुकाबले पेटीएम टी20 और वनडे सीरीज से पहले 20 और 22 सितंबर को सूरत में खेले जाएंगे.’

टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी.

बोर्ड एकादश : सुषमा वर्मा (कप्तान) देविका वैद्य (उप-कप्तान), वनिता वीआर, शेफाली वर्मा, प्रिया पुनिया, जसिया अख्तर, एमडी थिरुष्कामिनि, माधुरी मेहता, तरन्नुम पठान, सुश्री दिव्यदर्शिनी, तनुजा कंवर, भारती फुलमाली, मानसी जोशी, रेणुका सिंह, पूजा सिंह.

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का कार्यक्रम:

सूरत में खेले जाने वाले पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला: 24, 26, 29 (दिन-रात्रि) सितंबर, एक (दिन-रात्रि), चार (दिन-रात्रि) अक्टूबर.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वडोदरा में तीन एकदिवसीय श्रृंखला: नौ अक्टूबर, 11 अक्टूबर, 14 अक्टूबर
Loading...

स्‍टोक्‍स ने उधार का बॉक्‍स पहन लगाया था शतक, लौटाया भी नहीं

धोनी को है टीम इंडिया की फिक्र, इसीलिए नहीं ले रहे संन्यास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 11:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...