लाइव टीवी

रोहित शर्मा की टीम हारी लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हासिल की धमाकेदार जीत

भाषा
Updated: November 4, 2019, 12:27 PM IST
रोहित शर्मा की टीम हारी लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हासिल की धमाकेदार जीत
दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को टीम इंडिया ने हराया

नॉर्थ साउंड में भारत (India Womens Cricket Team) ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप के दूसरे वनडे में रविवार को वेस्टइंडीज पर दर्ज की जीत

  • Share this:
नॉर्थ साउंड. पूनम राउत के अर्धशतक के बाद स्पिनरों की फिरकी के जादू से भारत ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप के दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को वेस्टइंडीज (India Womens vs West Indies Womens) के खिलाफ 53 रन से जीत दर्ज की. भारत के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 47.2 ओवर में 138 रन पर ढेर हो गई जिससे मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (27 रन पर दो विकेट), लेग स्पिनर पूनम यादव (26 रन पर दो विकेट) और आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा (25 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाकर मेजबान टीम की पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई।

पूनम राउत की धमाकेदार पारी
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने वाले भारत की शुरुआत खराब रही. टीम ने जल्द ही सलामी बल्लेबाजों प्रिया पूनिया (05) और जेमिमा रोड्रिग्ज के विकेट गंवा दिए जिससे नौ ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 17 रन हो गया. पूनम (Poonam Raut) (77), कप्तान मिताली राज (40) और उप कप्तान हरमनप्रीत कौर (46) ने इसके बाद उम्दा बल्लेबाजी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

पूनम राउत ने ठोका अर्धशतक


पूनम और मिताली ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की. दोनों ने चार-चार चौके मारे. शेनेटा ग्रिमोंड ने 29वें ओवर में मिताली को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. पूनम को इसके बाद हरमनप्रीत के रूप में भरोसेमंद साथी मिली. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की. हरमनप्रीत के 48वें ओवर में आलिया एलेन की गेंद पर बोल्ड होने से यह साझेदारी टूटी. वेस्टइंडीज की ओर से आलिया (38 रन पर दो विकेट) और एफी फ्लेचर (32 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि शाबिका गजनबी (23 रन पर एक विकेट) और ग्रिमोंड (22 रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट हासिल किया.

भारतीय स्पिनर्स का धमाकेदार प्रदर्शन
लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत भी खराब रही. टीम ने चौथे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज स्टेसी आन किंग (06) का विकेट गंवा दिया. उन्हें शिखा पांडे (19 रन पर एक विकेट) ने बोल्ड किया. मेजबान टीम को 25वें ओवर में बड़ा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज नताशा मैकलीन (15) रिटायर्ड हर्ट हो गईं. कप्तान स्टेफनी टेलर (20) और शेमाइन कैंपबेल (39) ने इसके बाद पारी को संभाला लेकिन रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहीं। पूनम यादव ने स्टेफनी को पगबाधा करके यह साझेदारी तोड़ी.
Loading...

पूनम यादव ने दो विकेट लिए


भारतीय स्पिनरों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाकर मेजबान टीम पर लगातार दबाव बनाए रखा और अंतत: पूरी टीम 47 .2 ओवर में ढेर हो गई. वेस्टइंडीज की ओर से शेमाइन शीर्ष स्कोरर रही. तीसरा और अंतिम वनडे मैच बुधवार को खेला जाएगा.

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने की बच्चों जैसी गलतियां, जानिए हार की 5 बड़ी वजहें!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 12:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...