महिला टीम के कोच के लिए 4 ने इंटरव्यू दिया, 4 पूर्व महिला खिलाड़ी भी रेस में

डब्ल्यूवी रमन की देख-रेख में महिला टीम पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. (BCCI Women Twitter)

डब्ल्यूवी रमन की देख-रेख में महिला टीम पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. (BCCI Women Twitter)

भारतीय महिला टीम (Indian womens cricket team) को जल्द नया कोच मिल सकता है. इसके लिए 8 लोगो को शॉर्ट लिस्ट किया गया है. इसमें से चार के इंटरव्यू भी हो गए हैं. इस बार किसी महिला को कोच का पद मिल सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इग्लैंड दौरे जाने से पहले भारतीय महिला टीम (Indian womens cricket team) को नया कोच मिल सकता है. महिला टीम के हेड कोच की खोज के लिए मदन लाल की अगुवाई वाली सलाहकार समिति ने 8 को शॉर्ट लिस्ट किया है. बुधवार को 4 लोगों का इंटरव्यू भी हुए जबकि बाकी बचे 4 लोगों का इंटरव्यू गुरुवार को होगा. हालांकि इस बार टीम का कोच किसी महिला को बनाए जाने की बात होती रही है.

सलाहकार समिति ने 35 में से जिन 8 लोगों के नाम हेड कोच के लिए शॉर्टलिस्ट किए हैं. उनमें 4 पुरुष और 4 महिला क्रिकेटर हैं. बुधवार को जिन पुरुष दावेदारों का इंटरव्यू हेड कोच के लिए लिया गया, उनमें डब्ल्यूवी रमन, रोमेश पवार, ऋषिकेश कानिटकर और अजय रात्रा हैं. गुरुवार को सुमन शर्मा, ममाथा माबेन, हेमलता काला और देविका वैद्य का इंटरव्यू होगा. इन सभी का इंटरव्यू के बाद कोच के नाम की घोषणा की जाएगी.

पैनल में मदन लाल और सुलक्षणा नाइक, आरपी सिंह नहीं आ सके

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के लिए इंटरव्यू पैनल में मदन लाल, सुलक्षणा नाइक शामिल रहे. इनके अलावा आरपी सिंह का नाम भी इंटरव्यू पैनल में था, लेकिन वो अपने पिता के निधन की वजह से नहीं आ सके. साल 2018 में तुषार आरोठे के कोच पद छोड़ने के बाद बोर्ड ने रोमेश पवार को कोच बनाया. लेकिन 2018 T20 वर्ल्ड कप के बाद पोवार का हरमनप्रीत और मिताली राज को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद डब्ल्यू वी रमन को जिम्मेदारी दी गई. अजय रात्रा और ऋषिकेश कानिटकर इंडिया-ए, अंडर-19 और आईपीएल टीमों के साथ जुड़े रहे हैं.
टीम को इंग्लैंड में टेस्ट खेलना है

अप्रैल में महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के लिए बीसीसीआई ने आवेदन मंगवाए थे. रमन का करार पिछले साल अक्टूबर में ही खत्म हो गया था. इसके बाद बोर्ड के आग्रह पर वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में बने रहे. हालांकि टीम को घर में हुई वनडे और टी20 दोनों सीरीज में हार मिली. अब उन्होंने दोबारा आवेदन किया है. भारत की महिला क्रिकेट टीम 2 जून को एक टेस्ट, 3 टी20 और तीन वनडे वनडे की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो रही है. इसके पहले सपोर्ट स्टाफ का चयन नीतू डेविड वाली सेलेक्शन कमेटी की ओर से किया जाएगा. ऐसे में उम्मीद है कि दौरे से पहले टीम को नया कोच मिल जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज