स्मृति मंधाना ने शेयर किया अपना पुराना वीडियो, दिखाई अपने 'आत्मनिर्भर' बनने की कहानी

स्मृति मंधाना को अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम में जगह दी गई है. वो तीनों फॉर्मेट की टीम में शामिल हैं. (Smriti Mandhana Instagram)

स्मृति मंधाना को अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम में जगह दी गई है. वो तीनों फॉर्मेट की टीम में शामिल हैं. (Smriti Mandhana Instagram)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना(Smriti Mandhana) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पुराना वीडियो शेयर किया है. इसमें वो मैदान पर रोलर चलाती नजर आ रही हैं. इस वीडियो के साथ उन्होंने मजेदार कैप्शन दिया- मैदान पर सुबह की रस्में, आत्मनिर्भर बनने की कोशिश.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना इन दिनों इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में जुटी हैं. इस बीच, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पुराना वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में मंधाना मैदान पर रोलर चलाती नजर आ रही हैं. इस वीडियो के साथ उन्होंने मजेदार कैप्शन भी दिया- मैदान पर सुबह की रस्में, आत्मनिर्भर बनने की कोशिश. 24 साल की इस बल्लेबाज ने पिछले महीने ही इंस्टाग्राम पर 4 मिलियन फॉलोअर्स पूरे किए थे.

बीसीसीआई ने हाल ही में महिला खिलाड़ियों के लिए साल 2020-21 की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की थी. इसमें मंधाना को ग्रेड-ए में रखा गया था. उनके साथ हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव को भी इस ग्रेड में रखा गया था. इस ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 के लिए बतौर फीस 50 लाख रुपए मिलेंगे. बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाएगी. यहां टीम तीन वनडे, 3 टी20 और एक टेस्ट की सीरीज खेलेगी. मंधाना को इस दौरे पर तीनों फॉर्मेट के लिए चुनी गई टीम में जगह दी गई थी.



'द हंड्रेड' में खेलेंगी स्मृति

स्मृति ने भारत के लिए दो टेस्ट, 56 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में एक अर्धशतक की मदद से कुल 81 रन हैं. वनडे में इस बल्लेबाज ने 4 शतक और 18 अर्धशतक की बदौलत 2172 रन बनाए हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 में अब तक 1782 रन बनाए हैं. इसमें 12 अर्धशतक शामिल हैं. वो इस साल इंग्लैंड में होने वाले 'द हंड्रेड'(100 गेंद का मैच) टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी. बीसीसीआई ने उनके साथ तीन अन्य खिलाड़ियों को भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए एनओसी जारी की है.

यह भी पढ़ें: On This Day: गांगुली-द्रविड़ ने रचा था इतिहास, पहली बार वनडे में हुई 300 से ज्यादा रनों की साझेदारी



इरफान पठान की पत्नी की तस्वीर पर हुआ विवाद, कहा-मैं उसका मालिक नहीं, साथी हूं

स्मृति ने महिला क्रिकेट लीग शुरू करने की वकालत की

हाल ही में मंथाना ने एक पॉडकास्ट में महिलाओं के लिए भी आईपीएल की तर्ज पर क्रिकेट लीग शुरू करने की वकालत की थी. तब उन्होंने कहा था कि जैसे आईपीएल ने भारतीय पुरुष टीम के स्क्वॉड को मजबूत बनाने का काम किया है, ठीक उसी तरह महिला लीग भी इसमें मदद करेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज