होम /न्यूज /खेल /Women's World Cup: भारतीय महिला टीम सस्ते में सिमटी, 21 साल की स्पिनर ने झटके 4 विकेट

Women's World Cup: भारतीय महिला टीम सस्ते में सिमटी, 21 साल की स्पिनर ने झटके 4 विकेट

women's world cup 2022: यस्तिका भाटिया 8 रन बनाकर बोल्ड हो गईं. (AP)

women's world cup 2022: यस्तिका भाटिया 8 रन बनाकर बोल्ड हो गईं. (AP)

Women's World Cup 2022: इंग्लैंड की महिला टीम ने महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को महज 134 रन पर समेट दिया. वेस्टइंडीज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: महिला वर्ल्ड कप में उतार-चढ़ाव भरा प्रदर्शन कर रही भारतीय महिला टीम ने बुधवार को फिर निराश किया. इंग्लैंड की महिला टीम ने भारतीय टीम को महज 134 रन पर समेट दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में भारतीय टीम की ओर से दो शतक लगे थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ भारत की कोई भी महिला बल्लेबाज 40 रन भी नहीं बना सकी.

भारतीय महिला टीम का महिला वर्ल्ड कप में 134 रन पर आउट होना कई कारणों से निराश करता है. पहला तो यह कि भारतीय टीम उस इंग्लिश टीम के खिलाफ सस्ते में सिमट गई, जो खुद 3 मैच हारकर दबाव में थी. महिला वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड में हो रहा है. मैच न्यूजीलैंड में हो और 5 विकेट स्पिनर ले जायं, तो यह भी हैरान करता है. 4 विकेट तो 21 साल की चार्ली डीन (Charlie Dean) ले गईं, जो अपना सिर्फ नौवां वनडे मैच खेल रही हैं.

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच बुधवार को मुकाबला हुआ. इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लिश गेंदबाजों ने भारत को 134 रन पर समेटकर अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. भारत की ओर से सिर्फ स्मृति मंधाना (35) और शिखा घोष (33) ही क्रीज पर टिकने की हिम्मत दिखा सकीं. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बैटर 30 से ज्यादा रन नहीं बना सकीं. झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने 20 और हरमनप्रीत कौर ने 14 रन बनाए.

इंग्लैंड की ओर से 21 साल की ऑफ स्पिनर शार्लोट डीन (Charlotte Dean) ने 4 विकेट झटके. शार्लोट डीन का यह सिर्फ 11वां इंटरनेशनल मैच है. अन्या स्रबसोले (Anya Shrubsole) ने 2 विकेट लिए. केट क्रॉस और सोफी एक्सेलस्टोन को एक-एक विकेट मिले. भारत की 2 बैटर दीप्ति शर्मा और ऋचा घोष रन आउट हुईं.  दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा तो खाता भी नहीं खोल सकीं.

Tags: Charlie Dean, India Women vs England Women, Jhulan Goswami, Womens Cricket, Womens World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें