रोहित शर्मा के बाहर होने से फंसी टीम इंडिया, विराट कोहली पर आई ये बड़ी 'मुसीबत'

रोहित शर्मा के बाहर होने से फंसी टीम इंडिया, विराट कोहली पर आई ये बड़ी 'मुसीबत'
न्यूजीलैंड में सिर्फ 5 टेस्ट मैच जीती है टीम इंडिया

पिंडली में चोट के चलते रोहित शर्मा (Rohit Sharma) न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए थे, अब उसका साइड इफेक्ट टीम इंडिया पर पड़ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 4:37 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 5-0 की धमाकेदार जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने दौरे की शानदार शुरुआत की थी लेकिन वनडे सीरीज में उसका डिब्बा गोल हो गया. मेजबान टीम ने वनडे सीरीज में भारतीय टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. इस हार की वजह सिर्फ टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन और न्यूजीलैंड का शानदार खेल नहीं था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी भी इसका बड़ा कारण रही.

रोहित शर्मा पिंडली में चोट (Rohit Sharma Calf Injury) की वजह से न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं, वो वनडे और टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे
रोहित शर्मा पांचवें टी20 में चोटिल हो गए थे


न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पिंडली में चोट लग गई थी और वो न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए, नतीजा भारतीय टीम को वनडे सीरीज में उनके अनुभव की कमी खली और वो हार गई. हालांकि अभी चुनौती खत्म नहीं हुई है. 21 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भी रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी विराट कोहली की टेंशन बढ़ा रही है.



cricket news, sports news, india vs new zealand, indian cricket team, virat kohli, test series, prithvi shaw, shubhman gill, mayank agarwal, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, टेस्ट सीरीज, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, cheteshwar pujara, hanuma vihari
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट वेलिंगटन जबकि दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. (एपी)




रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी बनी विराट की टेंशन!
रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी टेस्ट सीरीज में भी भारत को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है. अगर रोहित शर्मा फिट रहते तो वो मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने उतरते. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साउथ अफ्रीका सीरीज में बतौर ओपनर अपना टेस्ट करियर दोबारा शुरू किया था, जिसमें इस बल्लेबाज ने 4 पारियों में 132.25 के औसत से 529 रन ठोक दिये थे. रोहित शर्मा के बल्ले से 3 शतक भी निकले थे. अगर रोहित न्यूजीलैंड में रहते तो उनकी अच्छी फॉर्म का फायदा यकीनन टीम इंडिया को मिलता लेकिन अब वो नहीं हैं तो विराट कोहली की बड़ी टेंशन ये है कि आखिर मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग किसे कराई जाए?

पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल प्रैक्टिस मैच में फ्लॉप


पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल दावेदार
बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ओपनिंग के दावेदार पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शुभमन गिल (Shubman Gill) दोनों हैं. ये दोनों बल्लेबाज बेहद टैलेंटेड हैं लेकिन चिंता की बात ये है कि शुभमन और पृथ्वी दोनों का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा है. न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में दोनों बल्लेबाजों ने खाता नहीं खोला और दूसरी पारी में भी ये कुछ खास नहीं कर सके. गिल 8 रन बनाकर निपट गए और पृथ्वी शॉ ने 39 रन तो बनाए लेकिन वो लगातार शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे. बस यही इन दोनों बल्लेबाजों की दिक्कत है, गिल और शॉ तेजी से रन बनाने की कोशिश में गलती करते हैं और आउट हो जाते हैं. न्यूजीलैंड की मुश्किल पिचों पर गेंदबाजों का सम्मान करना भी जरूरी है जिसे समझना इन दोनों के लिए बेहद जरूरी है.

खराब शॉट खेल आउट हुए पृथ्वी शॉ


वैसे न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच से पहले शुभमन गिल ने कीवी सरजमीं पर अच्छी बल्लेबाजी की है. उन्होंने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ एक शतक, एक नाबाद दोहरा शतक और एक अर्धशतक ठोका था. पृथ्वी शॉ ने भी न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ 150 रनों की पारी खेली थी लेकिन उसके बाद उन्होंने कोई बड़ी पारी नहीं खेली. शॉ की पारी जितनी तेजी से शुरू हुई, उतनी ही तेजी से उसका खात्मा भी हुआ. शॉ को वनडे सीरीज में भी खेलने का मौका मिला और वो 3 मैचों में 84 रन ही बना सके. हर बार उन्होंने गलत शॉट खेल अपनी अच्छी शुरुआत को खराब किया. अब देखना ये है कि विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में किस बल्लेबाज को मौका देते हैं?

वापसी करने के कुछ दिन बाद मैदान 'छोड़' देंगे धोनी! जानिए मार्च का उनका शेड्यूल
First published: February 16, 2020, 4:37 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading