आर्मी चीफ बिपिन रावत ने दी धोनी की ट्रेनिंग को मंजूरी, जा सकते हैं जम्मू-कश्मीर के सियाचिन बॉर्डर

वेस्टइंडीज दौरे से छुट्टी लेकर अब एम एस धोनी पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ दो महीने तक ट्रेनिंग करेंगे

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 12:05 PM IST
आर्मी चीफ बिपिन रावत ने दी धोनी की ट्रेनिंग को मंजूरी, जा सकते हैं जम्मू-कश्मीर के सियाचिन बॉर्डर
आर्मी चीफ बिपिन रावत ने दी धोनी की ट्रेनिंग को मंजूरी
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 12:05 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे से छुट्टी लेने वाले विकेटकीपर एम एस धोनी का आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने का प्रोग्राम फिक्स हो गया है. एम एस धोनी को इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग की इजाजत मिल गई है. खुद आर्मी चीफ बिपिन रावत ने धोनी की ट्रेनिंग को मंजूरी दी है. धोनी अगले कुछ दिनों तक सेना की पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ ट्रेनिंग करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि धोनी की ट्रेनिंग जम्मू-कश्मीर में होगी. हालांकि आर्मी ने धोनी को एक्टिव ऑपरेशन में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं दी है.

सियाचिन जाएंगे धोनी?
हाल ही में मीडिया में खबर आई थी कि धोनी सियाचिन बॉर्डर पर जाना चाहते हैं. अब आर्मी सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि धोनी जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग करेंगे. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी का सियाचिन जाने का सपना भी पूरा हो सकता है.

एम एस धोनी और साक्षी


आपको बता दें एम एस धोनी पहले भी जम्मू-कश्मीर जा चुके हैं. साल 2017 में धोनी जम्मू-कश्मीर के बारामूला गए थे, जहां उन्होंने आर्मी की ओर से आयोजित क्रिकेट मैच में बतौर गेस्ट हिस्सा लिया था. धोनी इस मैच को आर्मी की यूनिफॉर्म पहनकर ही देखने पहुंचे थे.



आपको बता दें एम एस धोनी को 2011 में इंडियन टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल का रैंक दिया गया था. धोनी का आर्मी प्रेम किसी से छिपा नहीं है. महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को क्रिकेट के हर फॉरमेट में बुलंदियों तक पहुंचाया. लेकिन रांची का ये लड़का क्रिकेटर नहीं, कुछ और बनना चाहता था. धोनी ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वह बचपन से ही फौजी बनना चाहते थे. वो रांची के कैंट एरिया में अक्सर घूमने चले जाते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था. यही वजह रही कि वो फौज के अफसर नहीं बन पाए और क्रिकेटर बन गए.
Loading...

ये भी पढ़ें-
टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की गर्लफ्रेंड ने पिता को बचाने के दे दिया लिवर!

धोनी कब संन्यास लेंगे? चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने दिया ये जवाब
First published: July 22, 2019, 7:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...