Home /News /sports /

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार क्रिकेटर को भारत में मिला प्यार, IPL से शुरू हुई प्रेमकहानी

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार क्रिकेटर को भारत में मिला प्यार, IPL से शुरू हुई प्रेमकहानी

शॉन टेट और मासूम सिंघा शादी कर चुके हैं

शॉन टेट और मासूम सिंघा शादी कर चुके हैं

शॉन टेट (Shaun Tait) से शादी के बाद मासूम सिंघा (Masoom Singha) अब ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में रहते हुए मॉडलिंग करती हैं

    नई दिल्ली. शोएब मलिक (Shoaib Malik), हसन अली, ग्लेन टर्नर औऱ मोहसिन खान कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिनके जीवन साथी भारत से रहे हैं. इसी लिस्ट में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शॉन टेट (Shaun Tait) का नाम भी शामिल हैं जिन्होंने मुंबई की  मॉडल रही मासूम सिंघा (Masooma Singha) से शादी की. सात समंदर पार शुरू हुई शॉन टेट की इस प्रेमकहानी का श्रेय भारत की टी20 लीग आईपीएल (IPL) को जाता है.

    आईपीएल में हुई थी दोनों की पहली मुलाकात
    टेट 2010 में इंडियन प्रीमियर लीग खेलने के लिए भारत आये थे. उसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी. आईपीएल की आफ्टर पार्टी में मासूमा को फैशन शो करना था. इसी पार्टी में शॉन टेट भी थे. यहीं दोनों की पहली मुलाकात हुई. दोनों इत्तेफाक से इसके बाद कई बार मिले. इसी कारण मुलाकाते बढ़ीं. मासूमा मुंबई की रहने वाली थी और उन्होंने शॉन टेट ने उन्हें मुंबई घूमाया. धीरे-धीरे प्रेम परवान चढ़ा और चार साल का वक्त गुजरने के बाद दोनों ने शादी कर ली. माशूम सिंह स्विमसूट मॉडल होने के अलावा मशहूर वाइन की मार्केटिंग भी करती हैं. 2005 में मशहूर किंगफिशर कैलेंडर में मॉडलिंग के बाद माशूम चर्चा में आईं. इस कैलेंडर की शूटिंग ऑस्ट्रेलिया में हुई थी. माशूम का शॉन के साथ एडिलेड में एक होटल भी है.

    शॉन टेट ने फेंकी थी ऐतिहासिक गेंद
    शॉन टेट की गिनती अब तक के सबसे तेज बॉलर्स में से एक के तौर पर होती है. शोएब अख्तर और ब्रेट ली की तरह वे भी 155kmph की स्पीड से बॉल कर चुके है. हालांकि, 2008 में चोटिल होने के बाद उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था. वापसी के बाद से वे सिर्फ टी 20 खेलते हैं.

    टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने ठोका तूफानी अर्धशतक, आज तक इंग्लैंड का कोई ओपनर नहीं कर पाया ऐसी बल्लेबाजी

    शॉन टेट संन्यास के बाद भारत में रहना चाहते हैं
    ऑस्ट्रेलियाई पेसर शॉन टैट ने अपने चोटों से भरे करियर को क्रिकेट के सभी फॉरमेट से अलविदा कह दिया है. उन्हें लगता है कि अब उम्र उन पर हावी होने लगी है. दुनिया के तेज गेंदबाजों में से एक टैट ने ऑस्ट्रेलिया के अंतिम मैच जनवरी 2016 में खेला था. संन्यास के बाद शॉन टेट ज्यादा वक्त भारत में गुजारने का फैसला किया था. इसके लिए उन्होंने प्रवासी भारतीय पासपोर्ट भी हासिल कर लिया है.undefined

    Tags: Australia National Cricket Team, Cricket news, Shaun tait, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर