कोरोना के खिलाफ जंग में सोनू सूद की राह पर हनुमा विहारी, मौत से लड़ रहे

हनुमा विहारी कोरोना मरीजों की लगातार मदद कर रहे हैं. उनके साथ 100 लोग वॉलंटियर के तौर जुड़े हैं.

हनुमा विहारी कोरोना मरीजों की लगातार मदद कर रहे हैं. उनके साथ 100 लोग वॉलंटियर के तौर जुड़े हैं.

भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) फिलहाल काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड में हैं. लेकिन यहां रहने के बावजूद वो कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. वो जरूतमंदों के लिए ऑक्सीजन बेड और जीवन रक्षक दवाईयों का इंतजाम कर रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) इन दिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. खेल के साथ ही उनका ध्यान देश में कोरोना की दूसरी लहर से पैदा हुए हालात पर भी है. वो एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) की तरह इस मुश्किल घड़ी में लोगों की जिंदगी बचाने की जंग लड़ रहे हैं. इस नेक काम में उनके साथ हैदराबाद और दूसरे अन्य शहरों के 100 से ज्यादा वॉलेंटियर भी जुड़े हुए हैं. जैसा ही इस बल्लेबाज को कोई मदद के लिए ट्वीट करता है ये उसे मदद पहुंचाने के मिशन में जुट जाते हैं. अब तक विहारी ने कई लोगों को ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाईयों के साथ ही आर्थिक मदद भी पहुंचाई है.

विहारी खुद तो लोगों की मदद कर ही रहे हैं और जहां उन्हें लगता है कि वो अकेले जरूरतमंद तक राहत नहीं पहुंचा पाएंगे, तो वो सोनू सूद और भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के अध्यक्ष श्रीनिवास बी. वी. से भी मदद मांगने से पीछे नहीं हट रहे. उनके ट्विटर अकाउंट पर ये नजर आ रहा है. उन्होंने विशाखापट्टनम के एक मरीज जो म्यूकरमाइकोसिस यानी ‘ब्लैक फंगस’ से पीड़ित है के लिए सोनू सूद से जरूरी इंजेक्शन मुहैया कराने की गुहार लगाई.


इतना ही नहीं उनके कहने पर भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने भी एक मरीज के इलाज के लिए जरूरी प्लाज्मा का भी इंतजाम किया. विहारी ने इस मदद के लिए कांग्रेस नेता का धन्यवाद भी किया.

हनुमा विहारी की गुजारिश पर भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने एक कोरोना मरीज की मदद की. (Hanuma Vihari Twitter)

सोनू सूद से भी मदद मांग रहे हनुमा विहारी

इतना ही नहीं आज सुबह हेमंत कुमार नीली नाम के शख्स ने ट्विटर पर सोनू सूद को टैग करते हुए विशाखापट्टनम में अपने पिता के लिए ऑक्सीजन बेड का इंतजाम करने की गुहार लगाई थी. उनका ऑक्सीजन लेवल 80 से नीचे आ गया था और उन्हें तुरंत इलाज की जरूरत थी. इस पर हनुमा ने इस शख्स को अपने पिता की सारी डिटेल साझा करने के लिए कहा. ताकि वो ऑक्सीजन बेड का इंतजाम कर सकें.



हनुमा विहारी कोरोना पीड़ितों की हर संभव मदद की कोशिश कर रहे. ( Hanuma Vihari Twitter)

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने खोला RCB की सफलता का राज, 17 विकेट लेने वाले गेंदबाज से है कनेक्शन

बॉल टेंपरिंग पर माइकल क्‍लार्क पर बड़ा बयान, कहा- बैनक्रॉफ्ट के खुलासे पर हैरान न हो, गेंदबाज जानते थे

ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करना चाहता हूं: हनुमा

अपनी इस मुहिम को लेकर इस बल्लेबाज ने हाल ही में न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा था कि मैं जमीनी स्तर पर लोगों की सहायता करना चाहता हूं. कोरोना की दूसरी लहर इतनी ज्यादा खतरनाक है कि अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन मिलना मुश्किल हो रहा है. मैंने इस बुरे समय में लोगों की मदद करने का फैसला किया है और मेरी कोशिश रहेगी कि ज्य़ादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचाऊं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज