• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET INDIAN BATSMEN NEW ZEALAND BOWLERS FACE TO FACE RECORD WORLD TEST CHAMPIONSHIP FINAL

WTC Final: न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के आगे फ्लॉप हैं दिग्गज भारतीय बल्लेबाज, ये है सबूत

IND VS NZ, WTC Final: भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करते हैं कीवी गेंदबाज (फोटो-AFP)

टीम इंडिया भले ही टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 हो लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship Final) के फाइनल में उसे न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर मिलने वाली है. इस रिपोर्ट में जानिए भारतीय बल्लेबाजों और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के बीच कैसा रहा है मुकाबला?

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया का अगला मिशन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप है जिसका फाइनल मैच 18 जून को साउथैंप्टन में होगा. भारत के सामने होगी न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) की टीम जो टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर रही. इस खिताबी मुकाबले को कौन जीतेगा ये बता पाना मुश्किल है लेकिन एक बात तो तय है कि पलड़ा कीवी टीम का भारी है. दरअसल कीवी टीम का बॉलिंग अटैक जबर्दस्त है. खासतौर पर तेज गेंदबाज, जिन्होंने भारत की मजबूत बल्लेबाजी यूनिट को भी परेशान किया है. क्या विराट कोहली, क्या अजिंक्य रहाणे और क्या चेतेश्वर पुजारा, सभी को बोल्ट, वैगनर और टिम साउदी ने परेशान किया है. इस रिपोर्ट में पढ़िए कैसा रहा है भारतीय बल्लेबाजों का न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के सामने प्रदर्शन.

    अजिंक्य रहाणे को है टिम साउदी से खतरा
    टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन इंग्लैंड में वैसे ही खराब है और अगर कीवी गेंदबाजों की बात करें तो उन्हें आउट स्विंग कराने में माहिर टिम साउदी ने खासा परेशान किया है. टिम साउदी के खिलाफ अजिंक्य रहाणे 110 गेंदों में सिर्फ 24 रन बना पाए हैं और इस दौरान उन्होंने चार बार अपना विकेट गंवाया है. अजिंक्य रहाणे को ट्रेंट बोल्ट ने भी 3 बार आउट किया है, हालांकि उनके खिलाफ भारतीय उपकप्तान ने 34.67 की औसत से रन बनाए हैं.

    चेतेश्वर पुजारा को किस कीवी गेंदबाज से खतरा?
    टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को भी टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट परेशान करते हैं. साउदी ने पुजारा को 130 गेंदों में सिर्फ 43 रन बनाने दिये हैं और इस दौरान उन्हें तीन बार पैवेलियन की राह दिखाई है. बोल्ट ने पुजारा को 4 बार आउट किया है.

    विराट कोहली को वैगनर से खतरा
    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने अच्छा खासा परेशान किया है. विराट कोहली का वैगनर के खिलाफ महज 20 का औसत है और वो तीन बार इस गेंदबाज को अपना विकेट दे चुके हैं. साउदी और बोल्ट ने भी विराट कोहली को 3-3 बार आउट किया है, हालांकि इनके खिलाफ भारतीय कप्तान का बल्लेबाजी औसत अच्छा है.

    मयंक अग्रवाल को भी बोल्ट से खतरा
    भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी ट्रेंट बोल्ट के आगे दिक्कतों में नजर आए हैं. मयंक ने बोल्ट के खिलाफ 59 गेंदों में 33 रन बनाए हैं और इस दौरान वो तीन बार आउट हुए हैं. साफ है भारतीय बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों की स्विंग से परेशान दिखाई देते हैं. साउथैंप्टन के आसमान में अगर बादल छाए रहे तो स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों का क्रीज पर टिकना मुश्किल हो जाएगा.
    Published by:Anoop Dev Singh
    First published: