रिषभ पंत ने लगाया 'शर्मनाक शतक', आखिर कैसे बन पाएंगे धोनी के उत्तराधिकारी?

पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी मिली है बतौर विकेटकीपर जगह

News18Hindi
Updated: October 12, 2018, 4:56 PM IST
रिषभ पंत ने लगाया 'शर्मनाक शतक', आखिर कैसे बन पाएंगे धोनी के उत्तराधिकारी?
रिषभ पंत ने लगाया 'शर्मनाक शतक', अब नहीं बन पाएंगे धोनी के उत्तराधिकारी?
News18Hindi
Updated: October 12, 2018, 4:56 PM IST
टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत को भले ही धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है लेकिन विकेट के पीछे उनका शर्मनाक प्रदर्शन इसकी तस्दीक नहीं करता. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी रिषभ पंत बतौर विकेटकीपर वही गलती करते नजर आए जिसे लेकर उन्हें लगातार आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है. हम बात कर रहे हैं रिषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग की.

रिषभ पंत ने अभी तक करियर में सिर्फ 5 ही टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने इतने कम समय ही बाय के रनों का शर्मनाक शतक लगा दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले रिषभ पंत ने जब से टेस्ट डेब्यू किया है, तब से टीम इंडिया के गेंदबाज 103 बाय रन दे चुके हैं. ये आंकड़ा साफतौर पर रिषभ पंत की कमजोर विकेटकीपिंग की ओर इशारा कर रहा है.

रिषभ पंत


वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व विकेटकीपर नयन मोंगिया ने रिषभ पंत की विकेटकीपिंग के तरीके पर ही सवाल खड़े किए थे. इसके बाद रिषभ पंत ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में किरण मोरे के साथ ट्रेनिंग की थी. हालांकि इस ट्रेनिंग का कोई फायदा दिख नहीं रहा है. इंग्लैंड में 76 रन बाई से देने वाले रिषभ पंत ने अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी 27 रन बाई से दे डाले हैं. अगर जल्द ही पंत ने अपनी कमजोरी नहीं सुधारी तो उनका धोनी को रिप्लेस करना मुश्किल ही होगा.

ये भी पढ़ें: विराट-धोनी को चित करने वाला गेंदबाज कर रहा है खून की उलटियां, क्रिकेट खेलना भी किया बंद!
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर