अपना शहर चुनें

States

विराट कोहली के समर्थन में खड़े हुए भारतीय गेंदबाजी कोच, काम और सफलता गिनाई

आलोचकों ने विराट कोहली की कप्‍तानी पर सवाल  खड़े कर दिए थे (फोटो क्रेडिट: एपी )
आलोचकों ने विराट कोहली की कप्‍तानी पर सवाल खड़े कर दिए थे (फोटो क्रेडिट: एपी )

भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) की जीत का रिकॉर्ड 70 प्रतिशत से ऊपर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 12:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने लगातार दूसरी बार ऑस्‍ट्रेलिया में बॉर्डर- गावस्‍कर ट्रॉफी अपने नाम की. टीम इंडिया ने पहले मैच में मिली हार के बाद शानदार वापसी की और नियमित कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में 2-1 से सीरीज अपने नाम की. पहले बच्‍चे के जन्‍म के कारण विराट कोहली सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच के बाद भारत लौट गए थे. हालांकि रहाणे की कप्‍तानी में मिली जीत के बाद विराट कोहली की कप्‍तानी की काफी आलोचना होने लगी थी.

कोहली से कप्‍तानी लेकर रहाणे को दिए जाने की भी सोशल मीडिया पर मांग की जाने लगी. इन तमाम आलोचनाओं के बीच भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण कोहली के समर्थन में खड़े हुए और कोहली के आलोचकों को जवाब दिया. भरत अरुण ने कोहली की उपलब्धियों को और टीम में आए बदलाव को गिनाया.

सबसे बेहतरीन कप्‍तान हैं कोहली
उन्‍होंने स्‍पोर्ट्स टुडे से बातचीत में कहा कि कोहली और कोच रवि शास्‍त्री ने इस टीम को निडर और आक्रामक ईमानदार टीम में बदलने के लिए काफी काम किया है. उन्‍होंने कहा कि जो लोग विराट कोहली के खिलाफ लिख रहे हैं, उनसे मैं एक चीज कहना चाहूंगा कि कोहली की कप्‍तानी में भारत ने 20 में से 14 सीरीज में जीत हासिल की. जिसका मतलब उनकी जीत का रिकॉर्ड 70 प्रतिशत से ऊपर है. उनके नेतृत्‍व में फिटनेस कल्‍चर, तेज गेंदबाजी और फील्डिंग सभी का स्तर ऊपर उठा है.
यह भी पढ़ें : 



IPL के पूर्व ऑक्शनर ने खोला राज, बताया क्यों धोनी को नहीं खरीद पाई RCB

13 सालों में ऐसे बॉल उठाने वाले से पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान बने बाबर आजम

उन्‍होंने कहा कि यदि आप सभी फॉर्मेट के कप्‍तान को देखते हैं तो विराट कोहली का रिकॉर्ड सबसे बेहतर में से एक होगा. ऑल ब्‍लैक्‍स (न्‍यूजीलैंड रग्‍बी टीम ) का सफलता का रिकॉर्ड 80 प्रतिशत है. इसके बाद सभी खेलों में विराट कोहली दूसरे नंबर पर है. जो लोग कोहली के बारे में लिख देते हैं, वो भूल जाते हैं कि उन्‍होंने इतने वर्षों में क्‍या किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज