ICC Test Ranking: विराट कोहली का कमाल, दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज के रूप में किया साल का अंत

ICC Test Ranking: विराट कोहली का कमाल, दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज के रूप में किया साल का अंत
विराट कोहली के बाद टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर स्टीव स्मिथ हैं

इस साल की आखिरी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 928 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं.

  • Share this:



दुबई. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए यह साल काफी शानदार रहा. उनके लिए इससे अच्छी बात और क्या होगी कि टीम इंडिया (Team India) की जीत का प्रतिशत इस साल ज्यादा रहा. साथ ही उन्होंने साल का समापन भी दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज के रूप में किया. आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में कोहली शीर्ष पर बरकरार हैं और इसके साथ ही उन्होंने अपने इस साल का समापन किया. हालांकि साल के आखिर में टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा एक पायदान नीचे पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं.


कोहली के 928 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्टीव स्मिथ (911) से काफी आगे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (822) तीसरे स्थान पर हैं. इस साल 11 टेस्ट मैचों में 1085 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्नस लबुशेन एक पायदान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं.






साउथ अफ्रीका के खिलाफ 529 रन ठोकने के बाद रोहित शर्मा ने पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बनाई
रोहित शर्मा टेस्ट रैंकिंग में 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं


रोहित शर्मा को एक स्‍थान का फायदा
पुजारा 791 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं, जबकि अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के 759 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर हैं. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पहले की तरह 12वें स्थान पर बने हुए हैं, लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक पायदान ऊपर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इस तरह से भारत के कुल पांच बल्लेबाज शीर्ष 20 में शामिल हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 95 रन की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले क्विंटन डिकॉक सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में शीर्ष दस में शामिल हो गए हैं.

cricket news, indian cricket team, jasprit bumrah, bhuvneshwar kumar, bcci, team india, india vs australia, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस आस्ट्रेलिया, इंडिया वस वेस्टइंडीज, बीसीसीआई, टीम इंडिया
चोट से जूझ रहे जसप्रीत बुमराह छठे स्थान पर बने हुए हैं

बुमराह और अश्विन अपने स्‍थान पर काबिज
गेंदबाजों में चोट से जूझ रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 794 अंक लेकर छठे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (772 अंक) और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (771 अंक) नौवें और दसवें स्थान पर बने हुए हैं. रविंद्र जडेजा (725 अंक) एक पायदान ऊपर 16वें, इशांत शर्मा (716 अंक) पहले की तरह 18वें स्थान पर बने हुए हैं. इस तरह से गेंदबाजी में भी भारत के पांच खिलाड़ी शीर्ष 20 में बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस 902 अंक लेकर शीर्ष पर हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के नील वैगनर (859) और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा (832) का नंबर आता है.


वॉर्न के कमेंट से भड़के नाथन लायन, पूछा-खुद कभी किसी के लिए जगह छोड़ी थी क्या?

बड़ी खबर : रजत शर्मा के बाद अब गौतम गंभीर बन सकते हैं DDCA के अध्यक्ष

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज