लाइव टीवी

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के भारतीय कोच पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे: बीसीबी

भाषा
Updated: September 29, 2019, 7:07 PM IST
बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के भारतीय कोच पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे: बीसीबी
बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान के दौरे पर जाना है

बांग्लादेशी टीम (Bangladesh Cricket Team) हालांकि बांग्लादेश सरकार (Bangladesh Government) से सुरक्षा संबंधी मंजूरी मिलने के बाद ही पाकिस्तान (Pakistan) जाएगी.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 7:07 PM IST
  • Share this:
बीसीबी  (Bangladesh Cricket Board) बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम से जुड़े भारतीय कोच और सहयोगी स्टाफ के सदस्य अगले महीने टीम के साथ पाकिस्तान (Pakistan) के दौरे पर नहीं जाएंगे. बांग्लादेश की टीम 26 अक्टूबर से चार नवंबर तक पाकिस्तान के दौर पर जाएगी. जहां उसे लाहौर (Lahore) के गद्दाफी स्टेडियम (Gadaffi Stadium) में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के अलावा दो एकदिवसीय मुकाबले भी खेलने हैं.

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव

टीम हालांकि बांग्लादेश सरकार से सुरक्षा संबंधी मंजूरी मिलने के बाद ही पाकिस्तान जाएगी. जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने के भारत सरकार के फैसले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने रविवार को एएफपी को बताया कि अगर टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाती है तो मुख्य कोच अंजू जैन, सहायक कोच देविका पालशिखर और ट्रेनर कविता पांडे दौरे पर नहीं जाएंगी.

28 अक्टूबर तक टीम के साथ होंगे भारतीय कोच

चौधरी ने कहा कि राष्ट्रीय टीम से जुड़े भारतीय कोच और सहयोगी स्टाफ के सदस्य 20 से 28 अक्टूबर तक श्रीलंका में खेली जाने वाली एसीसी इमर्जिंग महिला एशिया कप के लिए जाने वाली बांग्लादेश की टीम के साथ रहेंगे.
चौधरी ने कहा, ‘पाकिस्तान दौरे के समय हमारी एक टीम श्रीलंका भी जाएगी. पाकिस्तान दौरे को लेकर होने वाली परेशानी को देखते हुए हमने कोचिंग टीम के भारतीय सदस्यों को श्रीलंका जाने वाली टीम के साथ भेजने का फैसला किया है.’ श्रीलंका की पुरुष टीम पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद राष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से परहेज करती रही हैं.

लोकसभा चुनाव में थरूर को हराना चाहते हैं श्रीसंत, बोले- वे मुझे पसंद लेकिन...
Loading...

जसप्रीत बुमराह को आशीष नेहरा की चेतावनी- मत करना यह बदलाव नहीं तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 7:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...