लाइव टीवी

चेन्नई में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 'धो डाला', इन 5 गलतियों की वजह से हारी विराट सेना!

News18Hindi
Updated: December 15, 2019, 11:13 PM IST
चेन्नई में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 'धो डाला', इन 5 गलतियों की वजह से हारी विराट सेना!
चेन्नई में 8 विकेट से हारी टीम इंडिया

India vs West Indies: वेस्टइंडीज ने चेन्नई वनडे में भारत को 8 विकेट से हरा दिया, सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2019, 11:13 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज टीम इंडिया ने हार से किया है. चेन्नई में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम 8 विकेट से हार गई. विराट कोहली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रन बनाए, जवाब में विंडीज टीम ने महज 2 विकेट खोकर 13 गेंद पहले लक्ष्य हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज की जीत के हीरो शिमरॉन हेटमायर और शे होप रहे. हेटमायर ने 139 और शे होप ने नाबाद 102 रन बनाए. वैसे टीम इंडिया की हार की वजह हेटमायर और होप की अच्छी बल्लेबाजी के अलावा 5 गलतियां भी रही. आइए डालते हैं उनपर एक नजर.

खराब टीम सेलेक्शन- टीम इंडिया ने चेन्नई वनडे में सही टीम सेलेक्शन नहीं किया. भारतीय टीम सिर्फ 4 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी. पांचवें गेंदबाज के लिए उसने शिवम दुबे और केदार जाधव पर निर्भर रहना चाहा और यही चीज उसपर भारी पड़ गई. जाधव ने एक ओवर फेंका और 11 रन लुटाए. वहीं शिवम दुबे ने 7.5 ओवर में 68 रन लुटा दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

भारतीय टीम सिर्फ 4 गेंदबाजों के साथ उतरी


एक ओवर में राहुल और विराट आउट- चेन्नई में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम इंडिया ने 7वें ओवर में विराट कोहली और केएल राहुल के अहम विकेट गंवाए. शेल्डन कॉटरेल ने दूसरी गेंद पर केएल राहुल को 6 रन पर आउट किया और इसके बाद आखिरी गेंद पर उन्होंने विराट कोहली को बोल्ड कर टीम इंडिया को दोहरा झटका दिया. यहीं से भारतीय टीम दबाव में आ गई.

4 रन पर बोल्ड हुए विराट कोहली


अय्यर और पंत सेट होने के बाद आउट- रोहित, विराट और राहुल के आउट होने के बाद अय्यर और पंत ने टीम इंडिया को संकट से जरूर उबारा. दोनों ने शतकीय साझेदारी भी की और अर्धशतक भी जड़े. अय्यर ने 70 रन बनाए और पंत ने 71 रनों की पारी खेली लेकिन ये दोनों बल्लेबाज सेट होने के बाद अचानक आउट हुए. जिसका खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा. टीम इंडिया ने चेन्नई की पिच पर 20 से 30 रन कम बनाए.

shreyas iyer fifty, shreyas iyer score, india vs west indies odi, ind vs wi score, श्रेयस अय्यर फिफ्टी, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे, चेन्‍नई वनडे, श्रेयर अय्यर स्‍कोर
श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने मिडिल ऑर्डर में शतकीय साझेदारी की. (AP Photo)
कैच छोड़ना महंगा- टी20 सीरीज में खराब फील्डिंग की कमी एक बार फिर दिखाई दी. शिमरॉन हेटमायर को दो जीवनदान मिले. पहला जीवनदान विराट कोहली के हाथों मिला जब उनके पास हेटमायर को रन आउट करने का मौका था. लेकिन उन्होंने पंत से काफी दूर थ्रो फेंक दिया और हेटमायर को जीवनदान मिल गया. इसके बाद श्रेयस अय्यर ने भी हेटमायर का आसान कैच छोड़ा, नतीजा हेटमायर ने तूफानी 139 रन ठोक टीम इंडिया की हार तय कर दी.

विराट कोहली से छूटा हेटमायर का रन आउट


खराब लाइन लेंथ पर गेंदबाजी- माना कि चेन्नई की पिच बाद में बल्लेबाजी के लिए आसान हो गई थी लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने खराब लेंथ से गेंदबाजी भी की. टीम इंडिया के गेंदबाजों के पास हेटमायर के खिलाफ कोई रणनीति नहीं थी जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया. हेटमायर ने 7 छक्के और 11 चौके जड़े. ये आंकड़े साफतौर पर टीम इंडिया की खराब लाइन लेंथ को दर्शाता है.

विंडीज ने चेन्नई में किया टीम इंडिया को 'चित', हेटमायर और होप ने जड़ी सेंचुरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 10:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर