टीम इंडिया में फिर से झगड़ा! खिलाड़ी और चयन समिति इस कोच को लेकर 'भिड़े'

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 8:31 PM IST
टीम इंडिया में फिर से झगड़ा! खिलाड़ी और चयन समिति इस कोच को लेकर 'भिड़े'
वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार गई थी. (AP Photo)

टीम इंडिया (Team India) का सपोर्ट स्‍टाफ चुनने की जिम्‍मेदारी एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) की अध्‍यक्षता वाली चयनसमिति को दी गई. इस समिति ने पिछले सप्ताह बल्‍लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच को चुना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 8:31 PM IST
  • Share this:
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को जल्‍द ही नया सपोर्ट स्‍टाफ मिलना है. इसके तहत नए ट्रेनर या स्‍ट्रेंथ व कंडिशनिंग कोच (Strength and Conditioning Coach) की नियुक्ति भी होनी है. लेकिन इस मसले पर भारतीय क्रिकेट टीम और चयनकर्ताओं के बीच सहमति नहीं बन रही है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, नए ट्रेनर की नियुक्ति का फैसला 31 अगस्‍त को बेंगलुरु में होगा. इस पद की रेस में ल्‍यूक वुडहाउस, ग्रांट लुडेन, रजनीकांत शिवागंनम, निक वेब और आनंद दाते शामिल हैं. टीम इंडिया का सपोर्ट स्‍टाफ चुनने की जिम्‍मेदारी एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) की अध्‍यक्षता वाली चयनसमिति को दी गई.

इस समिति ने पिछले सप्ताह बल्‍लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच को चुना था. इसके तहत विक्रम राठौड़ बल्‍लेबाजी कोच, आर श्रीधर फील्डिंग कोच और भरत अरुण बॉलिंग कोच चुने गए हैं.

cricket, bcci, indian cricket team, india vs west indies, sanjay bangar, west indies cricket team, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, संजय बांगड़, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, west indies cricket team
टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का चुनाव एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति को करना है. (फाइल फोटो)


भारतीय को चाहते हैं खिलाड़ी

रिपोर्ट के अनुसार, टीम मैनेजमेंट किसी भारतीय को ट्रेनर के रूप में चाहता है. बताया जाता है कि खिलाड़ियों ने गोपनीय रूप से संभावित उम्‍मीदवारों के नाम भी बताए हैं. लेकिन उनकी पसंद से चयन समिति सहमत नहीं है. इस मामले से जुड़े एक शख्‍स ने बताया कि कोलकाता के राणादीप मोइत्रा को लेने का क्‍या मतलब वे जिम ट्रेनर हैं और 10 साल पहले ऑन फील्‍ड क्रिकेट का काम करते थे. सीओए ने पॉल चैपमैन या रामजी श्रीनिवासन को क्‍यों नहीं बुलाया.

बता दें कि चैपमैन इंडियन क्रिकेट टीम के साथ ही बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में काम कर चुके हैं. वहीं श्रीनिवासन वर्ल्‍ड कप जीतने वाली टीम के ट्रेनर रह चुके हैं. उन्‍हें सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्‍गजों के साथ काम करने का अनुभव है. वहीं सीओए का कहना है कि टीम को सबसे अच्‍छा ट्रेनर मिले यही कोशिश है.

virat kohli, virat kohli interview, kohli dhoni relation, virat kohli cricket world cup 2019, विराट कोहली, विराट कोहली इंटरव्‍यू, कोहली धोनी, कोहली वर्ल्‍ड कप, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
विराट कोहली ने कप्‍तानी संभालने के बाद से फिटनेस पर काफी जोर दिया है.

Loading...

टीम इंडिया के लिए फिटनेस टॉप प्रायोरिटी
पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम ने फिटनेस पर काफी जोर दिया है. अब टीम इंडिया में सलेक्‍शन के लिए अच्छे खेल के साथ ही यो यो टेस्‍ट पास करना भी जरूरी होता है. कप्‍तान विराट कोहली फिटनेस पर खूब काम करते हैं और अपनी टीम को भी इसके लिए प्रेरित करते हैं. इसी का नतीजा है कि मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों का फिटनेस स्‍तर काफी सुधरा है और इसका असर इनके खेल में भी नजर आया है.

140 किलो वजनी रहकीम कॉर्नवाल ने इंडिया के खिलाफ किया डेब्‍यू

स्‍टोक्‍स ने उधार का बॉक्‍स पहन लगाया था शतक, लौटाया भी नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 7:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...