टीम इंडिया के कोच पद के लिए इंटरव्यू 16 अगस्त को, कोहली को नहीं मिलेगी तवज्‍जो

बताया जाता है कि रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri), ऑस्‍ट्रेलिया के टॉम मूडी (Tom Moody) और न्‍यूजीलैंड के माइक हेसन (Mike Hesson) टीम इंडिया (Team India) के कोच बनने की दौड़ में काफी आगे चल रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 11:00 AM IST
टीम इंडिया के कोच पद के लिए इंटरव्यू 16 अगस्त को, कोहली को नहीं मिलेगी तवज्‍जो
विराट कोहली और रवि शास्‍त्री.
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 11:00 AM IST
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (bcci) बोर्ड ने फैसला किया है कि टीम इंडिया के कोच पद के लिए उम्मीदवारों के इंटरव्यू 16 अगस्त को मुंबई में होंगे. बोर्ड ने इंटरव्यू की तारीख की जानकारी देने के लिए तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (Cricket Advisory Committee)  को ईमेल भेज दिया है.

क्रिकेट नेक्‍स्ट से बातचीत करते हुए सलाहकार समिति एक सदस्य ने बताया कि इंटरव्यू की तारीख की जानकारी उन्हें ईमेल के जरिए मिली है और वह 16 अगस्त को मुंबई में कोच पद के उम्मीदवारों के इंटरव्यू लेंगे. उन्होंने बताया कि पहले बोर्ड को लगा था कि इंटरव्यू में दो दिन से अधिक  का समय लग सकता है, लेकिन उम्मीदवारों के नाम शॉर्ट लिस्ट करने के बाद जानकारी दी गई कि यह सिर्फ एक दिन का ही काम है.  कोच पद के लिए 6 उम्‍मीदवारों के नाम छांटे गए हैं. पहले यह इंटरव्‍यू 13 से 14 अगस्‍त को होने वाले थे लेकिन अब समय बदला गया है.

 

कप्‍तान से नहीं ली जाएगी सलाह

वहीं इस बार कोच के चयन के लिए कप्‍तान से राय नहीं ली जाएगी. इस बारे में बताया गया है कि महिला क्रिकेट टीम के कोच को चुनने के दौरान भी कप्‍तान से सलाह नहीं ली गई थी. ऐसे में पुरुष टीम पर भी यही बात लागू होती है. कोच चुनने के लिए बनाई गई सीएसी में देश के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और पूर्व महिला कप्तान शांता रंगास्वामी सदस्य हैं.

team india coach, indian cricket team coach, bcci, bcci coa, kapil dev, cricket advisor committee, vinod rai, टीम इंडिया कोच, इंडियन क्रिकेट टीम कोच, विनोद राय, कपिल देव
रवि शास्‍त्री.


शास्‍त्री, मूडी और हेसन सबसे आगे
Loading...

बताया जाता है कि रवि शास्‍त्री, ऑस्‍ट्रेलिया के टॉम मूडी और न्‍यूजीलैंड के माइक हेसन कोच बनने की दौड़ में काफी आगे चल रहे हैं. मूडी ने आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद और हेसन ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के कोच पद से इस्‍तीफा दिया है. वहीं शास्‍त्री को वर्तमान कोच होने के नाते सीधे एंट्री मिली है. ऐसी खबरें भी हैं कि शास्‍त्री को फिर से कोच पद मिल सकता है. कप्‍तान विराट कोहली ने भी उनका पक्ष लिया था.

विंडीज दौरे तक शास्‍त्री एंड टीम का कार्यकाल
भारतीय टीम के वर्तमान कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे के कारण 45 दिन तक बढ़ाया गया है. इसमें मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर शामिल हैं. इन सभी के साथ विश्व कप तक अनुबंध था.

अफगानिस्‍तान का 'धोनी' पाकिस्‍तान जाने के चलते सस्‍पेंड, वर्ल्‍ड कप से भी हो गई थी छुट्टी

एमएस धोनी के घर आया नया मेहमान! साक्षी बोलीं- आ जाओ माही
First published: August 10, 2019, 9:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...