होली को लेकर सामने आया जसप्रीत बुमराह का सच, बताया दोस्तों के साथ रात में...

होली को लेकर सामने आया जसप्रीत बुमराह का सच, बताया दोस्तों के साथ रात में...
जसप्रीत बुमराह इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. (File Photo)

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हालिया समय में मैदान के अंदर खराब दौर से गुजर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2020, 9:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रंगों के त्योहार होली (HOLI) में हर कोई खुशियों से सराबोर रहता है. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) भी इससे अलग नहीं है. हालांकि देश-विदेश में क्रिकेट मुकाबलों के चलते अक्सर खिलाड़ी कई त्योहार परिवार के साथ नहीं मना पाते. मगर इस बार भारतीय क्रिकेट टीम को होली के दिन कोई मैच नहीं खेलना है और यही वजह है कि सभी खिलाड़ी परिवार के साथ होली का त्योहार मना रहे हैं. होली को लेकर हर किसी के अपने किस्से होते हैं और उन्हें याद करते ही चेहरे पर अनायास ही मुस्कुराहट फैल जाती है. टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी होली से जुड़े ऐसे ही किस्से का खुलासा किया है.

पानी के गुब्बारे बनाकर खिड़की से फेंकता था...
दरअसल, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हैं. बुमराह ने आईपीएल के पिछले सीजन में बताया था कि मुझे होली का त्योहार मनाए हुए लंबा वक्त बीत चुका है. इस बात को छह-सात साल हो चुके हैं. मैं अपने दोस्तों के साथ बैठकर रातभर पानी के गुब्बारे बनाता था. ऐसा इसलिए कि हम पानी से भरे उन गुब्बारों को अपने घर की खिड़की से सोसायटी में मौजूद लोगों पर फेंक सकें.

न्यूजीलैंड दौरे पर लय में नहीं दिखे बुमराह
जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने साथ ही कहा कि होली (HOLI) के साथ कई यादें जुड़ी हैं और जब भी हम इस त्योहार को मनाते थे तो हम इसका काफी लुत्फ उठाते थे. जसप्रीत बुमराह के लिए न्यूजीलैंड दौरा कुछ खास नहीं रहा था. टी20 सीरीज में उनका प्रदर्शन संतोषजनक रहा, लेकिन वनडे और टेस्ट सीरीज में बुमराह बुरी तरह असफल रहे, जिसका खामियाजा भारतीय टीम को इन दोनों सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करके भुगतना पड़ा.



साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज 12 मार्च से
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में छाप छोड़ने में विफल रहे, लेकिन अब उनका इरादा साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जोरदार वापसी करने पर है. विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में आयोजित होगा. इसके बाद दूसरा मैच 15 मार्च व तीसरा मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा.

बुमराह ने की स्ट्रैस फ्रैक्चर के बाद वापसी
बेहद कम समय में टीम इंडिया के सबसे घातक हथियार बन चुके जसप्रीत बुमराह को पिछले साल के अंत में स्ट्रैस फ्रैक्चर के चलते भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा था. इसके चलते बुमराह साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे. बुमराह ने जनवरी 2020 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिये टीमइंडिया में वापसी की थी.

इस खिलाड़ी ने शादी में किया हिरण की खाल का इस्तेमाल,हो सकती है 3 साल की जेल!

साउथ अफ्रीकी टीम को सताया कोरोना वायरस का डर, नहीं मिलाएगी टीम इंडिया से हाथ!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading