एमएस धोनी के भविष्य पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान, कहा-वनडे क्रिकेट से जल्द ले सकते हैं संन्यास!

एमएस धोनी के भविष्य पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान, कहा-वनडे क्रिकेट से जल्द ले सकते हैं संन्यास!
महेंद्र सिंह धोनी ने पिछला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ जुलाई 2019 में खेला था. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने करीब छह महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2020, 6:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास की अटकलों के बीच टीम इंडिया के हेड कोच (Head Coach) रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने इस मुद्दे पर सनसनीखेज बयान दिया है. रवि शास्‍त्री ने सीएनन न्यूज18 से बातचीत में संकेत दिए हैं कि महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही अपने वनडे करियर को अलविदा कह सकते हैं. हालांकि वह उसके बाद भी टी20 क्रिकेट खेलना जारी रख सकते हैं. धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं. अगर रवि शास्‍त्री की बात पर यकीन किया जाए तो फिर धोनी ऑस्ट्रेलिया में इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलते नजर आ सकते हैं.

वनडे क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास
भारतीय टीम (Indian Team) के हेड कोच (Head Ciach) रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने साथ ही संकेत दिए कि धोनी (Mahendra Singh Dhoni) वनडे क्रिकेट से जल्द ही संन्यास ले सकते हैं. एक सवाल के जवाब में रवि शास्‍त्री ने कहा कि धोनी लंबे समय से तीनों प्रारूपों में खेल रहे थे. फिर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया और अब वह वनडे क्रिकेट भी छोड़ सकते हैं. इसके बाद इस उम्र में वह सिर्फ टी20 क्रिकेट ही खेलना चाहेंगे. इसके लिए उन्हें दोबारा खेलना शुरू करना होगा.





आईपीएल पर निर्भर टी20 क्रिकेट का भविष्य


रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने एक सवाल के जवाब में कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का टी20 करियर अभी जिंदा है. वह इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiewr League) में खेलेंगे. धोनी के बारे में मैं एक बात जानता हूं कि वह खुद को टीम पर कभी नहीं थोपते हैं. अगर उन्हें लगता है कि वह खेलना जारी नहीं रख सकते हैं तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही कह देंगे कि मैं काफी क्रिकेट खेल चुका हूं. लेकिन अगर वह आईपीएल (IPL) में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर वह इस प्रारूप में आगे भी खेलना जारी रख सकते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप भी खेलेंगे!
रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) के संकेतों को समझा जाए तो फिर साफ है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. हालांकि धोनी ने जुलाई 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने संन्यास को लेकर सीधे तौर पर कोई बात नहीं की है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग में उनके खेलने को भी उनकी वर्ल्ड कप की तैयारियों का ही हिस्सा माना जा रहा है. हालांकि इससे पहले ये देखना दिलचस्प होगा कि धोनी न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं.

cricket news, ravi shastri, ms dhoni, mahendra singh dhoni, indian cricket team, dhoni retirement, क्रिकेट न्यूज, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, रवि शास्‍त्री, हेड कोच, इंडियन क्रिकेट टीम, टी20 वर्ल्ड कप, धोनी संन्यास
एमएस धोनी ने 200 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है. (फाइल फोटो)


एमएस धोनी का करियर प्रोफाइल
महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के लिए 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत, 6 शतक व 33 अर्धशतक की बदौलत 4876 रन बनाए हैं. वहीं 350 वनडे में उन्होंने 50.57 की औसत, 10 शतक व 73 अर्धशतकों से 10773 रन बनाए हैं. धोनी के बल्ले से 98 टी20 मैचों में 37.60 की औसत से 1617 रन भी निकले हैं. उन्होंने टेस्ट में 256 कैच व 38 स्टंप किए, जबकि वनडे में 321 कैच और 123 स्टंप किए. वहीं टी20 क्रिकेट में धोनी ने 57 कैच और 34 स्टंप किए.

यह भी पढ़ें :-

संन्यास के बाद इरफान ने टीम इंडिया पर दिया बड़ा बयान- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ...

41 हजार फैंस के सामने टोनी क्रॉस ने कॉर्नर से कर दिया करिश्माई गोल,देखें VIDEO
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading