• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टीम इंडिया को नहीं मिला कोई किट स्पॉन्सर, बीसीसीआई को करोड़ों का नुकसान तय!

टीम इंडिया को नहीं मिला कोई किट स्पॉन्सर, बीसीसीआई को करोड़ों का नुकसान तय!

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैदान पर आएंगे दर्शक!

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैदान पर आएंगे दर्शक!

बीसीसीआई (BCCI) को बहुत बड़ा झटका, टीम इंडिया की जर्सी को किसी कंपनी ने नहीं किया स्पॉन्सर

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना काल में दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्ड्स को नुकसान हुआ और इसमें सबसे अमीर बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) भी शामिल है. एक ओर जहां बीसीसीआई को चीन से विवाद के चलते वीवो कंपनी का कॉन्ट्रैक्ट एक साल के लिए सस्पेंड करते हुए घाटे में ड्रीम 11 को आईपीएल की स्पॉन्सरशिप देने पड़ी, वहीं दूसरी ओर अब उसे एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम इंडिया की जर्सी के लिए जो स्पॉन्सरशिप का टेंडर बीसीसीआई ने निकाला था, उसमें किसी कंपनी ने अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई है. मतलब अब टीम इंडिया का कोई किट स्पॉन्सर नहीं है.

    नाइकी से खत्म हुआ करार, नई कंपनियां इच्छुक नहीं!
    बता दें टीम इंडिया की किट की प्रायोजक नाइकी और बीसीसीआई (BCCI) का करार खत्‍म हो चुकी है. इस करार के खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने निविदा प्रक्रिया के जरिए प्रायोजन और आधिकारिक बिक्री साझेदारी के अधिकारों के लिए टेंडर निकाला था. नाइकी और बीसीसीआई के बीच 30 करोड़ की रॉयल्‍टी के साथ 370 करोड़ रुपये में चार साल का करार था.

    प्यूमा, एडिडास ने नहीं लगाई बोली
    नाइकी से करार होने के बाद खेल सामान और फुटवियर निर्माता जर्मन कंपनी प्यूमा भारतीय क्रिकेट टीम के किट प्रायोजन अधिकार खरीदने की रेस में सबसे आगे थी. ऐसा कहा जा रहा था कि एडिडास (Addidas) भी इस दौड़ में शामिल होने वाली थी. लेकिन टेंडर की तारीख खत्म हो गई मगर कोई टीम इंडिया के किट प्रायोजन के लिए आगे नहीं आया. मतलब अब अगर आज टीम इंडिया कोई मैच खेलती है, तो उसकी जर्सी पर बीसीसीआई के लोगो के अलावा कोई दूसरा निशान नहीं होगा.



    टीमों को सता रहा है IPL रद्द होने का डर, ऐसा हुआ तो लाइन में लगेंगे धोनी-विराट! 

    मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने की चीयरलीडर से शादी, मैच के बाद हुआ इश्क! 

    बीसीसीआई को हो सकता है 100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान!
    मार्केट एक्सपर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई को नाइकी जैसी भारी-भरकम डील शायद ही कोई दूसरी कंपनी देगी. नाइकी और बीसीसीआई के बीच 370 करोड़ और 30 करोड़ की रॉयल्टी का करार था लेकिन विशेषज्ञों के मुताबिक अब बीसीसीआई को 200 से 250 करोड़ तक की ही डील मिलने की संभावना है. अगर ऐसा होता है तो बीसीसीआई को सीधे तौर पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज