India vs Australia: बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इस रंग के कपड़े पहनेंगे भारतीय क्रिकेटर

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बदलेगी टीम इंडिया की जर्सी (PHOTO-BCCI)
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बदलेगी टीम इंडिया की जर्सी (PHOTO-BCCI)

भारत को ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) में 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है जिसमें उसके खिलाड़ी नई जर्सी में दिख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 4:56 PM IST
  • Share this:
 नई दिल्ली. आईपीएल के खत्म होने के साथ ही अब क्रिकेट फैंस को भारत-ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच कड़ी जंग देखने को मिलने वाली है. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे-टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस बीच बड़ी खबर है कि 27 नवंबर से शुरू हो रहे दौरे पर टीम इंडिया की जर्सी बदल गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नई जर्सी में दिखाई देगी. इस जर्सी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं.

टीम इंडिया की नई जर्सी
आउटलुक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नई जर्सी (Team India New Jersey) में उतरेगी. भारतीय टीम की जर्सी का रंग नेवी ब्लू होगा और उसका लोअर भी इसी रंग का होगा. भारतीय टीम इसी रंग की जर्सी 80 के दशक में पहनती थी. 1992 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया ने ऐसी ही जर्सी पहनी थी.

टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर बदला
बता दें हाल ही में टीम इंडिया को नया किट स्पॉन्सर मिला है. टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर अब ऑनलाइन गेम कंपनी MPL है. इससे पहले टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर नाइकी थी. नाइकी से बीसीसीआई का पांच सालों का करार था. MPL हर मैच के लिए बीसीसीआई को 65 लाख रुपये देगी.





ड्रम पर निशाना लगाकर बना महान गेंदबाज, सचिन से थी कट्टर ‘दुश्मनी’, झटके 949 विकेट

बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सीरीज की शुरुआत वनडे मैचों से होगी. 27 नवंबर को पहला वनडे मैच खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वनडे 29 नवंबर और तीसरा वनडे 2 दिसंबर को होगा. 4 दिसंबर से टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी. 6 दिसंबर को दूसरा टी-20 और 8 दिसंबर को तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा. इसके बाद 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, जो कि डे-नाइट मुकाबला होगा. दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर, तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी और चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज