• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पृथ्वी शॉ-सूर्यकुमार यादव समेत श्रीलंका से लौटी टीम इंडिया, 3 खिलाड़ी कोलंबो में ही रोके गए

पृथ्वी शॉ-सूर्यकुमार यादव समेत श्रीलंका से लौटी टीम इंडिया, 3 खिलाड़ी कोलंबो में ही रोके गए

IND VS SL: भारतीय टीम की श्रीलंका से स्वदेश वापसी, 3 खिलाड़ी कोलंबो में रोके गए (AP)

IND VS SL: भारतीय टीम की श्रीलंका से स्वदेश वापसी, 3 खिलाड़ी कोलंबो में रोके गए (AP)

क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya), कृष्णप्पा गौतम (K. Gowtham) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के बिना भारत लौटी टीम इंडिया (Indian Cricket Team Returned from Sri Lanka), तीनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

  • Share this:

    नई दिल्ली.  कोरोना वायरस से संक्रमित हुए कृष्णप्पा गौतम (K. Gowtham) , युजवेंद्र चहल  (Yuzvendra Chahal) और क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) के बिना शिखर धवन की नेतृत्व वाली  भारत की सीमित ओवरों की टीम शुक्रवार शाम श्रीलंका से बेंगलुरु (Indian Cricket Team Returns from Sri Lanka) पहुंची. कृणाल के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद गौतम और चहल उन आठ खिलाड़ियों में शामिल थे, जो आइसोलेशन में थे. गौतम और युजवेंद्र चहल को रवानगी से पहले जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया जिसके कारण उन्हें श्रीलंका में ही रुके रहना होगा. बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई से गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘युजी (चहल) और गौतम पॉजिटिव पाए गये हैं, टीम को कृणाल पंड्या के बिना चार्टर फ्लाइट से बेंगलुरु लौटना था. लेकिन नियमों के अनुसार गौतम और युजी को अब श्रीलंका में सात दिन के पृथकवास में रहना होगा. ये दल बेंगलुरु पहुंच गया है. ‘

    सूत्र ने कहा, ‘खिलाड़ी बेंगलुरु से अपने-अपने शहरों के लिए विमान लेंगे. उन्हें मुंबई और कोलंबो में बायो-बबल के अंदर छह सप्ताह से अधिक समय बिताने के बाद जरूरी ब्रेक मिलेगा.’
    हर सदस्य को लौटने के लिये फ्लाइट पकड़ने से पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना था. गौतम और चहल को भी पॉजिटिव पाया गया जो कृणाल की करीबी संपर्क माने जा रहे थे.
    6 अन्य क्रिकेटर – हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ और दीपक चाहर जांच में नेगेटिव आने के बाद स्वदेश रवाना हो गये थे.

    बीसीसीआई का फैसला सही साबित हुआ
    टी20 श्रृंखला के पहले मैच के बाद सभी 9 खिलाड़ी एक साथ थे और फिर 27 जुलाई को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के दिन, कृणाल को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया. इस मैच को एक दिन के लिए टालना पड़ा और उनके आठ करीबी संपर्कों को भी पर आइसोलेट कर दिया गया. यह पता चला है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष पहल की कि ये सभी खिलाड़ी नेगेटिव जांच रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन में रहें. उनका यह फैसला सही साबित हुआ क्योंकि गौतम और चहल मंगलवार को जांच में नेगेटिव थे लेकिन आज उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी.

    IND VS SL: राहुल द्रविड़ बोले- संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन से निराशा जरूर होगी

    नॉटिंघम में आइसोलेशन रहेंगे सूर्यकुमार और पृथ्वी शॉ
    शॉ और सूर्यकुमार यादव को ब्रिटेन रवाना होना है जहां वे आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर टीम से जुड़ेंगे जो चोटिल हो गये थे. समझा जा रहा है कि दोनों खिलाड़ी नॉटिंघम में ही कड़े आइसोलेशन में रहेंगे. भारतीय टीम का डरहम में अभ्यास सत्र शुक्रवार को खत्म हो गया. टीम यहीं से नॉटिंघम रवाना होगी. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 4 अगस्त से शुरू होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज