लाइव टीवी

कोलकाता में आज टीम इंडिया का सेलेक्शन, ऋषभ पंत समेत ये 3 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर!

भाषा
Updated: November 21, 2019, 7:53 AM IST
कोलकाता में आज टीम इंडिया का सेलेक्शन, ऋषभ पंत समेत ये 3 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर!
ऋषभ पंत काफी दबाव से गुजर रहे हैं. (AP Photo)

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन (Indian Cricket Team Selection) कोलकाता में गुरुवार को होगा

  • Share this:
कोलकाता. वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का चयन (Indian Cricket Team Selection) होगा. कोलकाता में होने वाली इस बैठक में उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Shamra) को आराम देने, ओपनर शिखर धवन की फॉर्म और विकेटकीपर ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर चर्चा हो सकती है. बता दें कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की यह आखिरी बैठक होगी क्योंकि उनका और सेंट्रल जोन के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. खबरों के मुताबिक सब कुछ ठीक रहने पर रोहित को तीन मैचों की इस सीरीज से आराम दिया जाएगा ताकि वो अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर तरोताजा रहें जहां भारत को पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं.

टी20 से शुरू होगी सीरीज
भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं जो मुंबई (छह दिसंबर), तिरूवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे. तीन वनडे चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होने हैं. बता दें रोहित ने इस साल आईपीएल समेत 60 मैच खेले हैं. इस साल वह 25 वनडे, 11 टी20 खेल चुके हें जो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से तीन वनडे और चार टी20 अधिक हैं. विराट को दो बार आराम दिया जा चुका है.

syed mushtaq ali trophy 2019, shikhar dhawan, delhi sikkim match, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019, शिखर धवन, दिल्‍ली सिक्किम
शिखर धवन खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.


धवन पर खतरा, मयंक को मिलेगा मौका?
चयनकर्ताओं की बैठक में ओपनिंग बल्लेबाज धवन (Shikhar Dhawan) की फॉर्म पर भी चर्चा होगी जो विश्व कप से चोट के कारण बाहर होने के बाद से फार्म में नहीं हैं. टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल की शानदार फॉर्म और लिस्ट ए में 50 से अधिक की औसत के कारण उन्हें तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है.

mayank agarwal odi team mayank agarwal indian team, indian cricket team, india west indies series, मयंक अग्रवाल इंडियन टी2, मयंक अग्रवाल वनडे टीम, इंडिया वेस्‍ट इंडीज सीरीज
मयंक अग्रवाल को मिल सकती है वनडे टीम में जगह
धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों में 41, 31 और 19 रन बनाए. अपनी लय हासिल करने के लिए उन्होंने घरेलू क्रिकेट भी खेला लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके. दूसरी ओर अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक बनाया.

पंत पर खतरा
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की लगातार खराब फॉर्म पर भी चयनकर्ताओं की बातचीत होने की संभावना है. पंत का प्रदर्शन लगातार गिरा है और ऐसे में संजू सैमसन को इस सीरीज में बतौर विकेटकीपर मौका दिया जा सकता है. हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और भुवनेश्वर कुमार अभी भी चोटों से जूझ रहे हैं लिहाजा शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर का टीम में बने रहना तय है.

ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मौका संभव!


टी20 टीम में वॉशिंगटन सुंदर की जगह पक्की दिख रही है लेकिन क्रुणाल पंड्या पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. युजवेंद्र चहल का खेलना तय दिख रहा है, उम्मीद है कि जडेजा भी इस सीरीज में खेलें. तेज गेंदबाजी में खलील अहमद पर खतरा है. इस गेंदबाज ने पिछले दो टी20 में 81 रन लुटा दिए हैं.

यह भी पढ़ें : दो चौके जड़ने के बाद आउट हुआ ये खिलाड़ी, गेंदबाज ने धक्के देकर पवेलियन भेजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर