श्रीलंका टी20 और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन आज, होगी बुमराह की वापसी!

श्रीलंका टी20 और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन आज, होगी बुमराह की वापसी!
जसप्रीत बुमराह की वापसी

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Selection) 4 महीने से टीम इंडिया (Team India) से बाहर हैं, उनकी कमर में इंजरी हुई थी, जिसके बाद उन्हें आराम की सलाह दी गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) को साल 2020 में सबसे पहली सीरीज श्रीलंका से खेलनी है, उसके बाद विराट एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. इन दोनों सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन सोमवार को होगा, जिसमें सबकी नजरें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Selection) पर रहेंगी. खबरे हैं कि बुमराह इन दोनों सीरीज के लिए चुने जा सकते हैं. बता दें बुमराह कमर दर्द के चलते काफी समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. भारत और श्रीलंका के बीच 5 जनवरी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जनवरी से सीरीज शुरू होनी है.

हालांकि हाल ही में जसप्रीत बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी से जुड़े मामले में विवादों में भी आ गए थे, जब एनसीए ने उनका फिटनेस टेस्ट लेने से इनकार कर दिया था. बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले स्ट्रैस फ्रैक्चर हुआ था. इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह न केवल साउथ अफ्रीका के खिलाफ बल्कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेल सके थे.

cricket news, team india, indian cricket team, lasith malinga, jasprit bumrah, sri lanka cricket team, क्रिकेट न्यूज, खेल, श्रीलंका क्रिकेट टीम, लसित मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, इंडियन क्रिकेट टीम, टीम इंडिया,
जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. (एपी)




बुमराह की वापसी तय!
बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, 'दोनों श्रृंखलाओं के लिये टीम का चयन दिल्ली में सोमवार दोपहर को होगा. चयनकर्ता दोनों श्रृंखलाओं के लिये टीम चुनेंगे. पूरी संभावना है कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में यह अंतिम चयन बैठक होगी.'

cricket news, indian cricket team, jasprit bumrah, bhuvneshwar kumar, bcci, team india, india vs australia, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस आस्ट्रेलिया, इंडिया वस वेस्टइंडीज, बीसीसीआई, टीम इंडिया
जसप्रीत बुमराह की कमर को चोट पूरी तरह ठीक


नए सेलेक्‍शन पैनल का भी हो सकता है ऐलान
एमएसके प्रसाद और उनके मध्य क्षेत्र के साथी गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो जायेगा और नये वर्ष के शुरू होने पर नये मुख्य चयनकर्ता के साथ पैनल सदस्य के नाम की घोषणा होने की भी उम्मीद है. जतिन परांजपे, सरनदीप सिंह और देवांग गांधी बने रहेंगे. पूरी संभावना है कि बुमराह (Jasprit Bumrah Selection) ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में चार महीने बाद वापसी करेंगे. वह ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से उबर चुके हैं. हालांकि बुमराह ने अपना रिहैबिलिटेशन बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नहीं किया, इसलिये उन्हें एनसीए निदेशक राहुल द्रविड़ ने फिटनेस की मंजूरी वहीं से लेने के लिये कहा जहां उन्होंने रिहैबिलिटेशन के लिये समय बिताया.

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलेंगे बुमराह!


सूत्र ने कहा, 'बुमराह (Jasprit Bumrah Selection) के मामले में, भारतीय टीम के फिजियो नितिन पटेल और ट्रेनर निक वेब ने इस हफ्ते के शुरू में विशाखापत्तनम में उनकी जांच की. उन्होंने वहां पूरे एक्शन से गेंदबाजी की. ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला 14 जनवरी से शुरू हो रही है तो वह एक रणजी मैच भी खेल सकते हैं. किसी भी मामले में यह इस पर भी निर्भर करेगा कि विराट कोहली इसे कैसे देखते हैं.' खबरों के मुताबिक टीम इंडिया के सेलेक्शन की बैठक में विराट कोहली नहीं पहुंचेंगे, वो वीडियो कांफ्रेंस के जरिये टीम से जुड़ेंगे.

विराट कोहली ने फिर दिलाई लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत, कर दिए ये कारनामे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज