• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टीम इंडिया से जुड़े सदस्य पर लगा था छेड़छाड़ का आरोप, जांच के बाद ये सच आया सामने

टीम इंडिया से जुड़े सदस्य पर लगा था छेड़छाड़ का आरोप, जांच के बाद ये सच आया सामने

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर.

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर.

भारतीय क्रिकेट टीम (West Indies) के हालिया वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने अब अपना रुख साफ किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने हाल ही में वेस्टइंडीज का दौरा (West Indies Tour) किया था, जहां टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लिया था. टीम इंडिया ने इस दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी शिरकत की थी. इस दौरे को लेकर अब सनसनीखेज खुलासा हुआ है. दोनों टीमों के बीच एंटीगा (Antiga) में पहले टेस्ट मैच से पूर्व एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में टीम इंडिया (Team India) के सपोर्ट स्टाफ (Support Staff) के एक जूनियर सदस्य पर होटलकर्मी से छेड़छाड़ का आरोप लगा था. अब इस आरोप को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने अपना रुख साफ किया है.

    बीसीसीआई ने कहा-मामला गलत पहचान का, टीम इंडिया से लेना-देना नहीं
    दरअसल, वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर टीम इंडिया (Team India) के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम (Sunil Subramaniam) ने दावा किया था कि एंटीगा टेस्ट (Antiga Test) से पहले टीम बेहद विकट स्थिति में फंस गई थी. सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति को 25 सितंबर को किए गए ई-मेल में सुब्रमण्यम ने पहले घटना की शिकायत दर्ज कराई थी, बाद में इसे वापस लेते हुए सुझाव दिया था कि आरोपी से इस बारे में बात की जानी चाहिए. अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात को माना था कि टीम होटल में ऐसी एक घटना हुई थी, लेकिन यह गलत पहचान का मामला था, यही वजह है कि एंटीगा पुलिस ने जांच के बाद सपोर्ट स्टाफ के सदस्य को आरोपमुक्त कर दिया.

    बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि एंटीगा में जांच के बाद यह गलत पहचान का मामला निकला. जिस होटलकर्मी से दुर्व्यवहार हुआ था, उसे टीम इडिया (Team India) के सपोर्ट स्टाफ के सभी सदस्यों की फोटो दिखाई गई, लेकिन वो उनमें से किसी को नहीं पहचान सकी. इसके अलावा उसने जिस रूम नंबर की बात की थी, वो भारतीय दल के किसी भी सदस्य से संबंधित नहीं था. एंटीगा टेस्ट 22 से 26 अगस्त के बीच खेला गया था.

    cricket, cricket news, sports news, indian cricket team, team india, west indies tour, india vs west indies, bcci, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज टूर
    सुनील सुब्रमण्यम को वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया के एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के पद से हटा दिया गया. (फाइल फोटो)


    सुब्रमण्यम का बदला रुख
    जबकि इससे पहले सुब्रमण्यम (Sunil Subramaniam) ने सीओए को जो पहला मेल लिखा था, उसमें कहा गया था कि जांच में ये बात साबित हो गई है कि सपोर्ट स्टाफ (Support Staff) का जूनियर सदस्य दोषी पाया गया है. यह सदस्य अब भी भारतीय टीम का हिस्सा है. होटल मैनेजमेंट, एंटीगा पुलिस और क्रिकेट वेस्टइंडीज के रोलैंड होल्डर के साथ मैं, टीम इंडिया सिक्योरिटी मैनेजर और लॉजिस्टिक्स मैनेजर ने भी पुष्टि की है कि आरोपी सपोर्ट स्टाफ का मेंबर है. हालांकि अपने दूसरे ई-मेल में सुब्रमण्यम ने उक्त घटना पर अपना रुख बदलते हुए कहा कि मेरा इरादा किसी पर भी व्यक्तिगत हमला करने का नहीं था. अच्छा होगा कि सपोर्ट स्टाफ के सदस्य से बात कर भविष्य में इस तरह की घटना न दोहराने को कहा जाए.

    अपने करियर में 74 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके सुब्रमण्यम (Sunil Subramaniam) खुद भी भारतीय उच्चायोग के स्टाफ से दुर्व्यवहार के मामले में घिर गए थे. हालांकि बाद में सुब्रमण्यम ने इसके लिए माफी मांग ली थी. हालांकि अब उन्होंने ई-मेल में कहा है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया था. सुब्रमण्यम की जगह अब टीम इंडिया के एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर का जिम्मा गिरीश डोंगरे संभाल रहे हैं.

    पत्नी ने दिया बेटे को जन्म, ब्रेट ली ने किया बड़ा खुलासा, कहा-13 हफ्ते पहले...

    गांगुली ने जताई थी टीम इंडिया का कोच बनने की इच्छा, अब दोबारा इस पद के लिए चुने गए

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज