टीम इंडिया के खिलाड़ी का दावा- नोबॉल ने बचा लिया करियर नहीं तो...

एक वेब शो के दौरान जब विजय शंकर से उनके करियर के टर्निंग पॉइंट के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने एक किस्‍सा सुनाया.

News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 10:31 PM IST
टीम इंडिया के खिलाड़ी का दावा- नोबॉल ने बचा लिया करियर नहीं तो...
विजय शंकर.
News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 10:31 PM IST
भारतीय क्रिकेट टीम के नए ऑलराउंडर विजय शंकर ने पिछले कुछ महीनों में बल्‍ले और गेंद से जबरदस्‍त प्रदर्शन किया. इसका इनाम उन्‍हें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम में चयन के जरिए मिला. माना जा रहा है कि वे वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर बल्‍लेबाजी करेंगे. इससे पहले एक चैट शो में उन्‍होंने खुलासा किया कि मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की एक नोबॉल ने उनका करियर बचा लिया.

'ब्रेकफास्‍ट विद चैंपियंस' शो के दौरान जब विजय शंकर से उनके करियर के टर्निंग पॉइंट के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने एक किस्‍सा सुनाया. उन्‍होंने बताया कि कैसे एक रन आउट से उनका क्रिकेट करियर खतरे में पड़ गया था और फिर से एक नोबॉल ने उन्‍हें बचाया.



बकौल शंकर, 'रणजी ट्रॉफी के दौरान मैं और मेरा कप्‍तान क्रीज पर मौजूद थे और हम दोनों ने अच्‍छी पार्टनरशिप कर ली थी. फिर कप्‍तान रन आउट हो गया और हम मैच हार गए. इसके बाद मुझे किनारे लगा दिया गया. कप्‍तान और कोच से मेरी कोई अनबन नहीं थी. लेकिन बार मौजूद लोग कहते थे कि यह इसका तमिलनाडु के लिए आखिरी मैच है और अब यह कभी नहीं खेलेगा. तमिलनाडु की टीम में वापस आने के लिए मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी.'

विजय शंकर गेंद और बल्‍ले से टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.


उन्‍होंने आगे बताया कि जब वह चेन्‍नई के खिलाफ मुंबई में रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे थे तब उनकी जिंदगी में एक बड़ा मोड़ आया. शंकर ने बताया, 'मुझे आज भी याद है, आईपीएल में सीएसके से मैच के बाद शार्दुल मुझसे कह रहा था, 'मैंने तुम्‍हारे क्रिकेट करियर को नई जान दी.' हम चेन्‍नई में खेल रहे थे तो पिच स्पिन के मददगार थी और शार्दुल ने एक गजब की गेंद डाली और मैं बोल्‍ड हो गया. लेकिन वह गेंद काफी बड़ी नोबॉल थी और मैं बच गया. उस समय मैं 5 रन पर था और फिर मैं 95 रन बनाकर आउट हुआ. यदि वह नोबॉल नहीं होती तो वह मेरा आखिरी मैच होता. उन 95 रनों ने काफी मदद की और वह सीजन मेरे लिए अच्‍छा रहा. मेरा चयन इंडिया ए टीम में हो गया और इसके बाद सब कुछ बदल गया.'

unknown facts, Shardul Thakur, Team India, Cricket, सचिन तेंदुलकर, टीम इंडिया, तेज गेंदबाज, श्रीलंका, क्रिकेट
शार्दुल ठाकुर.


बता दें कि वर्ल्‍ड कप शुरू होने से पहले विजय शंकर चोटिल हो गए हैं. नेट प्रैक्टिस के दौरान तेज गेंदबाज खलील अहमद की गेंद उनके हाथ पर लगी. इसके चलते उनकी दायीं बांह पर चोट लगी हालांकि फ्रेक्‍चर नहीं है. लेकिन इस चोट की वजह से वे न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहला प्रैक्टिस मैच नहीं खेल पाए थे. उम्‍मीद है कि दूसरे वॉर्म अप मैच तक वे ठीक हो जाएंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें

टीम में पॉलिटिक्‍स से भड़का ये क्रिकेटर, ठुकराया वर्ल्‍ड कप 2019 का ऑफर
रोहित शर्मा ने 4 साल में लगाए सबसे ज्‍यादा छक्‍के, फिर भी लोग देते हैं लेक्‍चर
टीम इंडिया की खराब बैटिंग पर रवींद्र जडेजा ने दिया ये बयान, फैंस हो सकते हैं खुश
पाकिस्‍तान की हार के बाद जमकर चली गोलियां, फायरिंग की आवाज से गूंजा आसमान
आंखों के सामने भाई की हत्‍या, फिर गुंडों ने लूटा, अब इसकी गेंदों से कांपते हैं बल्‍लेबाज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...