Home /News /sports /

U19 World Cup फाइनल में भिड़ेंगे भारत-बांग्लादेश, जानिए कब और कितने बजे होगा महामुकाबला

U19 World Cup फाइनल में भिड़ेंगे भारत-बांग्लादेश, जानिए कब और कितने बजे होगा महामुकाबला

भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था

भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था

भारत अपने पांचवें अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) खिताब से सिर्फ एक कदम ही दूर है.

    पोचेफ्स्ट्रूम. एक बार फिर अंडर 19 विश्व कप (Under 19 World Cup) पर कब्जा जमाने के इरादे से भारतीय टीम रविवार को मैदान पर उतरेगी और उसके सामने बांग्लादेश की चुनौती होगी. बांग्‍लादेश ने गुरुवार को मजबूत टीम न्यूजीलैंड को मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. जबकि भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट के अंतर से हराकर फाइनल का टिकट कटवाया था. अंडर 19 विश्व कप की सबसे सफल टीम भारत अपने पांचवें खिताब से सिर्फ एक कदम दूर हैं. टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम निर्धारित ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 211 रन ही बना पाई.



    जवाब में बांग्लादेश ने 35 गेंद पहले ही लक्ष्य को हासिल कर 6 विकेट से मुकाबला जीत लिया. महमूदुल हसन ने इस अहम मुकाबले में शानदार शतक जड़ा. अब रविवार को इसी मैदान पर खिताब के लिए दोपहर डेढ़ बजे भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) आमने सामने होंगे.

    under 19 world cup india vs bangladesh, cricket, sports news, अंडर 19 वर्ल्ड कप, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
    शतकीय पारी के दौरान महमूदुल हसन


    बांग्लादेश के अटैक के सामने ‌टिक नहीं पाई कीवी टीम
    इस मुकाबले के शुरुआत में कीवी टीम को काफी मजबूत माना जा रहा था, मगर खेल शुरू होने के बाद मैदान पर एक अलग ही नजारा ‌दिखा. कीवी बल्लेबाज बांग्लादेश के अटैक के सामने टिक नहीं पाए. बांग्लादेशी गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों को बांधकर रख दिया था. शोरीफुल इस्लाम, शमीम हुसैन और हसन मुराद ने कीवी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. इस्लाम ने तीन और बाकी दोनों गेंदबाजों ने दो दो विकेट लिए. न्यूजीलैंड की ओर से  व्हीलर-ग्रीनॉल ने सर्वाधिक नाबाद 75 रन बनाए. कीवी टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज 31 रन के अंदर ही गंवा दिए थे. इसके बाद निर्धारित अंतराल पर विकेट गिरने से कीवी टीम की रन गति बढ़ ही नहीं पाई. हालांकि एक छोर से ग्रीनॉल पारी में तेजी लाने  की कोशिश कर रहे थे, मगर दूसरे छोर से विकेट  गिरते गए.

    under 19 world cup india vs bangladesh, cricket, sports news, अंडर 19 वर्ल्ड कप, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
    बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया.


    हसन ने संभाला 
    हालांकि बांग्लादेश (Bangladesh) की शुरुआत भी कुछ ठीक नहीं थी और टीम ने भी अपने दोनाें सलामी बल्लेबाज मात्र 32 रन के अंदर भी खो दिए थे. मगर  इसके बाद हसन ने पारी को संभाला और तौहीद (40) के साथ मिलकर पारी को 100 के पार पहुंचाया. तौ‌हिद का विकेट गिरने के बाद हसन को शहादत हुसैन (40*) का साथ मिला और दोनों मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक लेकर आए. 201 रन पर हसन का विकेट गिरा. हसन ने 127 गेंदों पर 13 चौ‌के लगाकर 100 रन बनाए थे. हसन का विकेट गिरने के बाद हुसैन ने शामीम हुसैन (05*) के साथ मिलकर बांग्लादेश को ऐतिहासिक जीत दिला दी.

    IPL 2020 : राजस्‍थान रॉयल्स को झटका, घातक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईपीएल से बाहर

    धोनी की तरह जुलाई से नहीं खेला मैच,अपनी टीम छोड़ US के लिए खेलेगा ये दिग्गज!

    Tags: Cricket, India under 19, Sports news, Under 19 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर