सुरेश रैना ने 7 महीने बाद मैदान पर लौटे एमएस धोनी को देखते ही कर लिया Kiss, VIDEO वायरल

सुरेश रैना हैं प्लेऑफ के बेस्ट खिलाड़ी!

सुरेश रैना हैं प्लेऑफ के बेस्ट खिलाड़ी!

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन का पहला मुकाबला एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम के बीच होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 3, 2020, 10:26 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय टीम को अब न्यूजीलैंड दौरे से लौटकर घरेलू जमीन पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के बाद सभी की नजरें 29 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन पर होंगी, जिसमें दुनियाभर के दिग्गज और युवा क्रिकेटर अपना जलवा दिखाएंगे. मगर दुनिया की नजरें आईपीएल 13 (IPL 13) में जिस एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा तलाश रही होंगी, वो हैं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और तीन बार चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) को आईपीएल खिताब जिता चुके महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni). आईपीएल के जरिये धोनी करीब सात महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं और इसके ल‌िए उन्होंने अभ्यास भी शुरू कर दिया है.

उद्घाटन मैच में होगा धोनी और रोहित का सामना

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) टीम के कप्तान हैं, जिसे इस बार उद्घाटन मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का सामना करना है. धोनी ने अपना पिछला मैच जुलाई 2019 में खेला था. तब उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था, हालांकि टीम इंडिया को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. अब धोनी एक बार फिर अपने प्रशंसकों को अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं और इसके लिए उन्होंने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में अभ्यास भी शुरू कर दिया है.

Youtube Video

जब रैना ने धोनी को चूम लिया

लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) में उनकी टीम के साथी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी गर्मजोशी से स्वागत किया. दरअसल, चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें सुरेश रैना दीवार पर लगी तस्वीरों को देख रहे होते हैं. अचानक ही पीछे से एमएस धोनी आते हैं, जिन्हें देखकर सुरेश रैना बेहद खुश हो जाते हैं और उन्हें गला लगा लेते हैं. धोनी भी रैना की कई बार पीठ थपथपाते हैं. इसी दौरान रैना धोनी को गर्दन को चूम लेते हैं. टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना और एमएस धोनी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

धोनी ने 190 और रैना ने 193 आईपीएल मैच खेले हैं



सुरेश रैना (Syresh Raina) ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की जमकर तारीफ की थी. धोनी के संन्यास की अटकलों के बीच रैना ने तो यहां तक कहा था कि टीम इंडिया को अभी भारत के दिग्गज विकेटकीपर की जरूरत है. रैना चेन्नई सुपरकिंग्स में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही खेलते हैं. धोनी ने जहां आईपीएल में 190 मैचों में 42.20 के औसत व 137.85 के स्ट्राइक रेट से 4432 रन बनाए हैं. वहीं रैना ने 193 मैचों में 33.34 के औसत और 137.14 के स्ट्राइक रेट से 5368 रन बनाए हैं.

मुंबई इंडियंस सबसे सफल टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने सर्वाधिक चार बार आईपीएल खिताब जीता है, जबकि धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम तीन बार चैंपियन बनी है. वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के हिस्से में दो खिताब आए हैं. इसके अलावा, राजस्‍थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स ने एक-एक बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है.

बुरे दौर से गुजर रहे विराट कोहली के लिए पाकिस्तान से आई राहत की खबर, ये है वजह

बुमराह के दोस्त ने मचाया कोहराम, पहले 61 रन बनाए फिर जडेजा समेत 5 विकेट चटकाए

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज