वेंटिलेटर सपोर्ट पर कोरोना से जंग लड़ रहे मरीज के लिए 'मसीहा' बने युजवेंद्र चहल

भारतीय स्‍टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने मरीज की मदद के लिए 2 लाख रुपये का दान दिया   (AP)

भारतीय स्‍टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने मरीज की मदद के लिए 2 लाख रुपये का दान दिया (AP)

भारतीय स्‍टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने बैंगलोर के जिस मरीज के लिए दान दिया है, जो वेंटिलेटर सपोर्ट पर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. पूरा देश इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से जूझ रहा है. अस्‍पताल मरीजों से भरे हुए हैं. जो इस महामारी की चपेट में आ गए हैं, वो अस्‍पताल में इससे लड़ रहे हैं और जो स्‍वस्‍थ है, वो इन मरीजों की मदद की कोशिश में लगे हुए हैं. इस समय पूरा देश सिर्फ कोरोना से जंग लड़ रहा है. पिछले दो महीनों में हजारों सोशल मीडिया यूजर्स मदद के लिए जानकारी, डाटा बेस और फंड जुटाने में लगे हुए हैं. इसी तरह की क्राउडफंडिंग प्‍लेटफॉर्म केटो के जरिए भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने बैंगलोर के एक मरीज की आर्थिक रूप से मदद की.

चहल ने कोरोना से जंग लड़ रहे बैंगलोर के मरीज की मदद के लिए 2 लाख रुपये का दान दिया. हाल में उन्‍होंने केटो पर क्राउड फंडिंग के लिए भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के चलाए अभियान में 95 हजार रुपये का दान दिया था. कोहली और अनुष्‍का ने लक्ष्‍य से कहीं ज्‍यादा 11 करोड़ रुपये क्राउड फंडिंग से जुटा लिए हैं.

यह भी पढ़ें : 

एमएस धोनी के करीब 10 साल पुराने शॉट के दीवाने हैं जोस बटलर, कहा-बल्‍ला घुमाने का तरीका था सबसे गजब
गावस्कर का खुलासा- आईपीएल 2021 में ये टीम चैम्पियन जैसी दिखी, कप्तान की भी तारीफ की

बैंगलोर के एक मरीज ने फंड के लिए 4 लाख रुपये का लक्ष्‍य रखा था, जिसमें से आधे चहल ने दान दे दिए. मरीज के एक जानकार ने लिखा कि वह यह फंड उनके दोस्‍त के परिवार के सदस्‍य अमुधा के लिए जोड़ रहे हैं, जो कोरोना से जंग लड़ रहे हैं. बैंगलोर के सेंट जोंस मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल के आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर है. इलाज के खर्चे के लिए परिवार जो कर सकता है, वह कर चुका है, मगर फिर भी 4 लाख रुपये की और जरूरत है. मरीज के जानकार ने इसके बाद केटो के जरिए मदद मांगी. चहल के अलावा भी कई क्रिकेटर मदद के लिए आगे आए हैं. इस समय भारत में साढ़े तीन लाख मामले रोज आ रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज