अपना शहर चुनें

States

India vs Australia: टिम पेन के चक्कर में 'मुसीबत' में पड़ा ये शख्स, भारतीय फैंस ने कर दिया ट्रोल

टिम पेन की जगह दूसरे शख्स को भारतीय फैंस ने लताड़ लगा दी. (फोटो साभार-timpayne_)
टिम पेन की जगह दूसरे शख्स को भारतीय फैंस ने लताड़ लगा दी. (फोटो साभार-timpayne_)

India vs Australia: टिम पेन (Tim Paine) को उनकी कप्तानी और खराब विकेटकीपिंग के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 1:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के हाथों 2-1 से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) गंवाने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) आलोचकों और प्रशंसकों के निशाने पर हैं. भारत ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरमजीं पर टेस्ट सीरीज में मात दी है. दोनों बार टिम पेन ही कंगारू दल का नेतृत्व कर रहे थे. ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane) में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद पेन को उनकी कप्तानी और विकेटकीपिंग के लिए सोशल मीडिया में ट्रोल किया जा रहा है. हालांकि भारतीय फैंस (Indian Fans) ने उत्साह में आकर इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक गलत टिम पेन को ट्रोल कर दिया.

इस बात का खुलासा तब हुआ जब इंस्टाग्राम यूजर टिम पायने (Tim Payne) ने एक पोस्ट डाली. पायने ने बताया कि भारत की सीरीज जीत के बाद कुछ प्रशंसकों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. उन्हें 600 से ज्यादा स्पैम और मैसेज मिले. हालांकि पायने इससे ज्यादा नाराज नहीं लगे. उन्होंने कंगारू कप्तान टिम पेन की मार्फ्ड तस्वीर लगाकर लोगों को सही करने का करने का प्रयास किया. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, भारतीय प्रशंसकों ने मुझे यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि मैं ऑस्ट्रेलिया का कप्तान 'टिम पेन' हूं.


View this post on Instagram

A post shared by Tim Payne (@timpayne_)





बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन खुद सोशल मीडिया पर नहीं है. उनकी पत्नी बोनी पेन ने 2018-19 में पिछले दौरे के दौरान साफ कर दिया था कि उनके पति तस्वीर और वीडियो साझा करने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट पर नहीं हैं.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दिया पेन का साथ

पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया की हार का दोष कप्तान टिम पेन को नहीं दिया है. पेन की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने 23 टेस्ट मैच खेले जिनमें से उसे केवल 11 में ही जीत मिली. भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में दो हार से उनका रिकॉर्ड और खराब हो गया है. पेन को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले के बाद स्टीव स्मिथ की जगह कप्तान बनाया गया था. क्लार्क ने कहा कि एक समय था जबकि कप्तान के सिर पर हार का ठीकरा फोड़ा जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है.

यह भी पढ़ें:

ऋषभ पंत की ऐतिहासिक पारी पर बोले वीरेंद्र सहवाग-आज से ब्रिसबेन का नाम पंत नगर

केविन पीटरसन ने हिन्दी में ट्वीट कर टीम इंडिया को दिखाया इंग्लैंड का खौफ, कहा-ऑस्ट्रेलिया में जीतकर जश्न ना मनाओ

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी पेन का बचाव किया. ब्रेट ली ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि जब से उसने कप्तानी संभाली तब से बहुत अच्छी नेतृत्व क्षमता दिखायी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा टिम पेन की विकेटकीपिंग के बारे में भी काफी कुछ कहा जा रहा है. उसने कुछ मौके गंवाये लेकिन कौन नहीं गंवाता. आप विकेटकीपरों के इतिहास में झांककर देखिये और आपको कई ऐसे विकेटकीपर मिल जाएंगे जो विकेट के पीछे खराब दौर से गुजरे. वह अच्छा कप्तान और बेहतरीन विकेटकीपर है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज