• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने लगवाया कोविड-19 का टीका, दिया धन्यवाद

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने लगवाया कोविड-19 का टीका, दिया धन्यवाद

IPL 2021:  टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं. (Ravi Shasrti/Twitter)

IPL 2021: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं. (Ravi Shasrti/Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है और चिकित्सा पेशेवरों को धन्यवाद दिया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कोविड-19 वैक्सीन (COVID 19 vaccine) की पहली खुराक ले ली है और चिकित्सा पेशेवरों को धन्यवाद दिया है. रवि शास्त्री ने यह वैक्सीन अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में लगवाई है. कोच शास्त्री ने वैक्सीन लगवाते हुए अपनी तस्वीर अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर की है. तस्वीर में वह टीम इंडिया की जर्सी पहनकर बैठे नजर आ रहे हैं जबकि उनके बगल में खड़ी महिला नर्स पीपीई किट पहनकर उन्हें वैक्सीन देती नजर आ रही है.

    रवि शास्त्री ने ट्वीट किया, ”कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली. महामारी के खिलाफ भारत को सशक्त बनाने के लिए अद्भुत चिकित्सा पेशेवरों और वैज्ञानिकों को धन्यवाद. अहमदाबाद में कांताबेन और उनकी अपोलो की टीम से काफी प्रभावित हुआ, जिस तरह से वह कोविड-19 टीकाकरण में प्रोफेशनलिज्म दिखा रहे हैं.”

    On this day: विराट कोहली की कप्तानी में आज ही के दिन विश्व चैंपियन बना था भारत

    कोच रवि शास्त्री के कोरोना वैक्सीन लगने के बाद अब देखना होगा कि खिलाड़ियों को वैक्सीन की डोज कब दी जाती है. फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम अहमदाबाद में है, जहां उसे इंग्लैंड के खिलाफ 4 मार्च से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला खेलना है. इसके बाद भारतीय टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज भी इसी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी.

    बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की पहली खुराक ली थी. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में सोमवार सुबह पीएम मोदी को कोविड-19 से बचाव का टीका लगाया गया था. पीएम मोदी के टीका लगवाने के बाद अमित शाह, वैकेंया नायडू सहित कई बड़े नेताओं ने भी टीकाकरण करवाया.

    IPL 2021: कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह मुंबई में टूर्नामेंट होना मुश्किल

    सोमवार यानी 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों तथा किसी दूसरी बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को एक मार्च से कोरोना वायरस रोधी टीका सरकारी केंद्रों पर निशुल्क लगाया जायेगा. वहीं, निजी क्लिनिकों एवं केंद्रों पर उन्हें इसके लिए शुल्क देना पड़ेगा. पीएम की अगुवाई वाली काबीना बैठक में फैसला लिया गया था कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों तथा किसी दूसरी बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वायरस रोधी टीका एक मार्च से लगाया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज