होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup 2022: नितिन मेनन 16 अंपायरों में शामिल, ICC एलीट पेनल में अकेले भारतीय

T20 World Cup 2022: नितिन मेनन 16 अंपायरों में शामिल, ICC एलीट पेनल में अकेले भारतीय

नितिन मेनन आईसीसी अंपायरों के एलीट पेनल में अकेले भारतीय हैं (PIC: AFP)

नितिन मेनन आईसीसी अंपायरों के एलीट पेनल में अकेले भारतीय हैं (PIC: AFP)

T20 World Cup 2022: टूर्नामेंट के पहले दौर और सुपर 12 के चरण के लिए आईसीसी द्वारा घोषित 20 मैच अधिकारियों में से नितिन ...अधिक पढ़ें

दुबई. भारत के नितिन मेनन समेत 16 अंपायर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करेंगे. नितिन मेनन आईसीसी अंपायरों के एलीट पेनल में अकेले भारतीय हैं और ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं. आईसीसी ने टूर्नामेंट के पहले दौर और सुपर 12 चरण के लिए अधिकारियों की घोषणा कर दी.

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ”कुल 16 अंपायर टूर्नामेंट में अंपायरिंग करेंगे. रिचर्ड केटलबरो, नितिन मेनन, कुमार धर्मसेना और मराइस इरास्मस ने 2021 फाइनल में अंपायरिंग की थी जब ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 विश्व कप जीता था.” आईसीसी मैच रैफरियों की पेनल के मुख्य रैफरी रंजन मदुगले भी चार पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से हैं जो मैच रैफरी होंगे. इनमें मदुगले के साथ जिम्बाब्वे के एंड्रयू पायक्रॉफ्ट, इंग्लैंड के क्रिस्टोफर ब्रॉड और ऑस्ट्रेलिया के डेविड बून शामिल हैं.

VIDEO संस्कृत में क्रिकेट कॉमेंट्री सोशल मीडिया पर हो रही वायरल, आपने सुनी क्या?

ऋषभ पंत को बर्थडे पर गर्लफ्रेंड ईशा नेगी ने रोमांटिक अंदाज में किया विश, कहा- माय लव…

पायक्रॉफ्ट 16 अक्टूबर को श्रीलंका और नामीबिया के बीच पहले दौर के मैच में रैफरी होंगे जबकि जोएल विल्सन और रॉडनी टकर अंपायरिंग करेंगे. पॉल रीफेल टीवी अंपायर और इरास्मस चौथे अंपायर होंगे. इरास्मस , टकर और अलीम दर का यह सातवां टी20 विश्व कप होगा. आईसीसी ने बताया कि सेमीफाइनल और फाइनल के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा बाद में की जाएगी.

मैच रैफरी : एंड्रयू पायक्राफ्ट, क्रिस्टोफर ब्रॉड, डेविड बून, रंजन मदुगले.

अंपायर : एड्रियन होल्डस्टोक, अलीम दर, अहसान रजा, क्रिस्टोफर ब्राउन, क्रिस्टोफर गाफाने, जोएल विल्सन, कुमार धर्मसेना, लेंगटन रूसेरे, मराइस इरास्मस, माइकल गॉ, नितिन मेनन, पॉल रीफेल, पॉल विल्सन, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबरो, रॉडनी टकर.

Tags: ICC, Nitin Menon, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें