लाइव टीवी

टीम इंडिया से निकाले जाएंगे केदार जाधव, 2 साल बाद इस दिग्‍गज की होगी वापसी!

भाषा
Updated: January 18, 2020, 6:06 PM IST
टीम इंडिया से निकाले जाएंगे केदार जाधव, 2 साल बाद इस दिग्‍गज की होगी वापसी!
केदार जाधव ने टीम इंडिया के लिए कुल 71 वनडे खेले हैं, जिनमें से 39 में वे छठे नंबर पर खेले. (एपी)

चयनकर्ता भारतीय वनडे टीम (Indian ODI Team) का चयन करने से पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस पर भी गौर करेंगे.

  • Share this:
बेंगलुरु: केएल राहुल (Kl Rahul) सीमित ओवरों में शानदार फॉर्म के कारण न्यूजीलैंड दौरे के लिये टेस्ट टीम में भी जगह बनाने के दावेदार बन गए हैं जिसके लिए टीम का चयन रविवार को यहां किया जाएगा. चयनकर्ता वनडे टीम का चयन करने से पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस पर भी गौर करेंगे. वहीं केदार जाधव (Kedar Jadhav) का टीम से बाहर होना तय लग रहा है. इसी बीच अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) के वनडे टीम में वापस आने की खबर आ रही है. राहुल टी20 और वनडे में नियमित रूप से खेलते रहे हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद वह टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे.

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हालांकि कहा है कि राहुल जैसे खिलाड़ी को किसी भी टीम से बाहर रखना मुश्किल है और ऐसे में फिर से फिट पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल पर उनका पलड़ा भारी लगता है.

कुलदीप की जगह सैनी को मौका!
कुलदीप यादव के रूप में तीसरा स्पिनर रखने के बजाय तेजी से उभर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में टेस्ट टीम में रखा जा सकता है क्योंकि न्यूजीलैंड में रविचंद्रन अश्विन या रवींद्र जडेजा में से किसी एक को ही अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है. इसी तरह से भारतीय टीम प्रबंधन पंड्या का गेंदबाजी करने के लिए फिट होने का इंतजार कर रहा है और अगर वह फिट होते हैं तो फिर वनडे में उनका चयन तय है.

hardik pandya struggle, hardik pandya team india, hardik pandya life, hardik pandya interview, hardik pandya family, हार्दिक पंड्या संघर्ष, हार्दिक पंड्या जीवन, हार्दिक पंड्या इंटरव्‍यू
हार्दिक पंड्या.


पंड्या नहीं तो कौन?
पंड्या गेंदबाजी को लेकर अनिवार्य टेस्ट में नाकाम रहे थे जिसके बाद उनके निजी ट्रेनर एस रजनीकांत ने उन्हें भारत ए दौरे से हटने की सलाह दी थी. अगर हार्दिक फिट नहीं होते तो चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव की शॉट खेलने की काबिलियत पर विश्वास दिखा सकते हैं. उनके अलावा विजय शंकर भी दावेदार हो सकते हैं. हाल ही में इंडिया ए में उन्‍होंने हार्दिक पंड्या की जगह ली थी.
kedar jadhav team india, india new zealand tour, ajinkya rahane odi comeback, indian odi team new zealand, इंडिया न्‍यूुजीलैंड वनडे सीरीज, इंडिया न्‍यूजीलैंड दौरा, केदार जाधव इंडिया दौरा, अजिंक्‍य रहाणे वनडे टीम , इंडिया वनडे टीम न्‍यूजीलैंड दौरा
अजिंक्‍य रहाणे आखिरी बार 2018 में वनडे खेले थे.


जाधव की जगह रहाणे की वापसी
वनडे के लिए अजिंक्य रहाणे के नाम पर भी विचार किया जा सकता है. उन्हें केदार जाधव की जगह चुना जा सकता है. रहाणे वनडे में आखिरी बार फरवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेले थे.

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘केदार निश्चित तौर पर 2023 विश्व कप में नहीं खेलेगा और अब वह गेंदबाजी भी नहीं करता. वह टी20 टीम में भी नहीं है इसलिए उसे न्यूजीलैंड ले जाने को कोई मतलब नहीं बनता है. सूर्य और रहाणे में किसी को आजमाए जाने की संभावना है.’

क्‍या केएल राहुल ने टीम इंडिया में ले ली है एमएस धोनी की जगह?

इस वीडियो को देख गुस्से में आए भारतीय फैंस, BCCI और गांगुली पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 5:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर