• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: सिराज को भरोसा, ऑस्ट्रेलिया की तरह इंग्लैंड को भी देंगे शिकस्त

IND vs ENG: सिराज को भरोसा, ऑस्ट्रेलिया की तरह इंग्लैंड को भी देंगे शिकस्त

पेसर मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन कमाल रहा और अब वह इंग्लैंड में भी खुद को साबित करना चाहते हैं. (Instagram)

पेसर मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन कमाल रहा और अब वह इंग्लैंड में भी खुद को साबित करना चाहते हैं. (Instagram)

पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया था और अपनी पहली ही सीरीज में खुद को साबित किया. अब वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं. उन्हें विश्वास है भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड को उसी की मेजबानी में हराएगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इंग्लैंड की चुनौती के लिए तैयार हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Tests) खेली जानी है. इसे लेकर सिराज ने भरोसा जताया कि जिस तरह ऑस्ट्रेलिया को भारत ने हराया, उसी तरह इंग्लैंड को भी मात देगा. भारत ने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में पिछले कुछ महीनों में अच्छा प्रदर्शन किया है. भले ही उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में हार झेलनी पड़ी लेकिन उसका ओवरऑल प्रदर्शन टेस्ट में अच्छा रहा है.

    टेस्ट में कुछ प्रतिभाओं को डेब्यू का भी मौका मिला जिनमें से एक भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी हैं. अभी तक उन्होंने केवल पांच टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 16 विकेट हासिल किए है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही टेस्ट डेब्यू किया और खुद को अपनी पहली ही टेस्ट सीरीज में साबित किया. उनके पिता का निधन ऑस्ट्रेलिया में रहने के दौरान हो गया था, हालांकि उन्होंने अपने राष्ट्रीय टीम के साथ बने रहने का फैसला किया.

    इसे भी देखें, अनुष्का शर्मा के साथ विराट कोहली का डांस हो रहा वायरल

    सिराज ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया सीरीज ने मुझे बहुत कुछ सिखाया. अज्जू भैया (अजिंक्य रहाणे) के नेतृत्व में खेलना अद्भुत था. उन्होंने मेरा बहुत साथ दिया. उस दिन को याद करते ही मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. विजेता ट्रॉफी को हाथ में लेना और टीम के साथ जश्न मनाना पूरी तरह से एक अलग अहसास होता है. मुझे विश्वास है कि हम इंग्लैंड को उसी तरह हराएंगे, जैसे हमने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. मैं नर्वस नहीं हूं, मैं आश्वस्त हूं. हमारी टीम में कई स्टार खिलाड़ी हैं.’

    हैदराबाद के इस 27 वर्षीय पेसर ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि भारतीय टीम विराट भैया (Virat Kohli) की कप्तानी में इंग्लैंड को हरा देगा. मैं इंग्लैंड में विराट के साथ ट्रॉफी जीतने के लिए उत्सुक हूं. हमारी टीम काफी मजबूत दिख रही है और हम इस बड़ी सीरीज के लिए तैयार हैं.’

    इसे भी पढ़ें, BCCI की चेतावनी के बाद मोंटी पनेसर भी पाकिस्तान की KPL से हटे

    भारत नॉटिंघम में अपनी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत करेगा. इसके बाद लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट (12-16 अगस्त), हेडिंग्ले में तीसरा (25-29 अगस्त), केनिंग्टन ओवल में चौथा (2-6 सितंबर) और ओल्ड ट्रैफर्ड में अंतिम (10-14 सितंबर) टेस्ट मैच खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज