Home /News /sports /

IPL 2022 Auction: जोफ्रा आर्चर पर MI ने खर्च कर दिए 8 करोड़, पर वे खेलेंगे ही नहीं

IPL 2022 Auction: जोफ्रा आर्चर पर MI ने खर्च कर दिए 8 करोड़, पर वे खेलेंगे ही नहीं

Indian Premier League Mega Auction 2022: जोफ्रा आर्चर मुंबई इंडियंस से खेलेंगे.

Indian Premier League Mega Auction 2022: जोफ्रा आर्चर मुंबई इंडियंस से खेलेंगे.

Indian Premier League Mega Auction 2022: आईपीएल के मेगा ऑक्शन में गेंदबाजों पर खूब पैसे टीमें खर्च कर रही हैं. 2 दिन की नीलामी में 15 देश के 600 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. लीग में मौजूदा सीजन से 10 टीमें उतर रही हैं.  

बेंगलुरु. आईपीएल 2022 के ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में दुनियाभर के 600 खिलाड़ी उतर रहे हैं. इस बीच सबसे अधिक 5 बार टी20 लीग का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को 8 करोड़ रुपए में खरीदा है. लेकिन यह इसलिए भी थोड़ा चाैंकाने वाला रहा, क्योंकि चोट के चलते वे आईपीएल का मौजूदा सीजन नहीं खेल सकेंगे. वे पिछले सीजन में भी चोट के कारण नहीं खेल सके थे. टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 10 टीमें उतरेंगी. लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस की टीमें पहली बार खेलेंगी.

जोफ्रा आर्चर लंबे समय से चोटिल हैं. आर्चर ने कोहनी का पिछले साल मई में आईपीएल से हटने के बाद ऑपरेशन कराया था. उन्हें काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए गेंदबाजी करते समय फिर से दर्द होने लगा था. इस कारण आर्चर को एशेज सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप से (T20 World Cup 2021) से बाहर होना पड़ा था. टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में 0-4 से बड़ी हार मिली थी.

आईपीएल में रिकॉर्ड दमदार

जोफ्रा आर्चर का आईपीएल में रिकॉर्ड शानदार है, इसलिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने उन पर दांव लगाया गया है. आर्चर ने 35 मैचों में 46 विकेट झटके हैं. उनका इकोनॉमी 7 के आस-पास है. ऐसे में वे अगले सीजन में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 auction Live, Day 2: कुछ देर में शुरू होगी नीलामी, अजिंक्‍य रहाणे, स्‍टीव स्मिथ सहित जानें किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: युवराज सिंह के कोच के बेटे का कमाल, पहले ही ऑक्शन में मिल गए करोड़ों

जोफ्रा आर्चर के ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो वे 118 पारियों में 153 विकेट ले चुके हैं. 18 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकाेनॉमी 7.50 के नजदीक है. वे 551 रन भी बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 148 का है, जो बेहद शानदार है.

Tags: Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Jofra Archer, Mumbai indians, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर