होम /न्यूज /खेल /

Asia Cup 2022: केएल राहुल को उप-कप्तानी, विराट कोहली की भी वापसी; जानिए- किसे मिली टीम इंडिया में जगह, कौन बाहर?

Asia Cup 2022: केएल राहुल को उप-कप्तानी, विराट कोहली की भी वापसी; जानिए- किसे मिली टीम इंडिया में जगह, कौन बाहर?

अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा ही एशिया कप-2022 में टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे. (AP)

अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा ही एशिया कप-2022 में टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे. (AP)

Asia Cup 2022: बीसीसीआई ने सोमवार को बैठक के बाद एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है जबकि रोहित शर्मा ही कप्तानी संभालेंगे. यह टूर्नामेंट आगामी 27 अगस्त से यूएई की मेजबानी में खेला जाएगा. फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को होना है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

एशिया कप-2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, राहुल को मिली उप-कप्तानी
4 स्पिनरोंं- रवींद्र जडेजा, अश्विन, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र को मिला मौका
श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर- स्टैंडबाय क्रिकेटर के तौर पर शामिल

नई दिल्ली. आगामी एशिया क्रिकेट कप-2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को कर दिया गया. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा ही संभालेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने सोमवार को बैठक के बाद 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है. राहुल को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं, 3 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली को जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया था लेकिन अब उनकी टीम में वापसी हो गई है जो कि तय भी मानी जा रही थी. वहीं, पहले चोट और फिर कोरोना वायरस के कारण टीम से बाहर रहने वाले स्टार बल्लेबाज केएल राहुल भी लौटे हैं. गत जून में उनकी स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी हुई थी जिसके बाद से वह खेल नहीं पाए हैं. युवा लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह का नाम भी एशिया कप के लिए टीम में तय माना जा रहा था. अर्शदीप को हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

इसे भी देखें, जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर, टीम की घोषणा से ऐन पहले मिली चोट की जानकारी

कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इस बैठक में चयनकर्ताओं के साथ फ्लोरिडा से शामिल हुए. इस बीच जसप्रीत बुमराह को पीठ की चोट के कारण जगह नहीं मिल पाई और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए आराम दिया गया है. उनके अलावा हर्षल पटेल पसली की चोट के कारण पहले ही एशिया कप से बाहर हो गए थे. दोनों ही खिलाड़ियों को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा.

दीपक हुडा को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है और उन्हें टीम में शामिल किया गया है. वहीं, केरल के क्रिकेटर संजू सैमसन को एक बार फिर निराशा हाथ लगी और उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई. 4 स्पिनरों रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई और अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को टीम में मौका दिया गया है.

टी20 फॉर्मेट में होने वाला यह टूर्नामेंट आगामी 27 अगस्त से यूएई की मेजबानी में खेला जाएगा. पहले इसे श्रीलंका में आयोजित किया जाना था लेकिन खराब आर्थिक हालात के चलते इसे यूएई में शिफ्ट करने का फैसला किया गया. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा.

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर.

Tags: Asia cup, Hindi Cricket News, Indian Cricket Team, KL Rahul, Rohit sharma, Virat Kohli

अगली ख़बर