लाइव टीवी

इंदौर टेस्ट में पसंदीदा क्रिकेटर को देखने के लिए बन गया सिक्योरिटी गार्ड, मगर 'धोखे' का शिकार हुआ ये फैन

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 3:27 PM IST
इंदौर टेस्ट में पसंदीदा क्रिकेटर को देखने के लिए बन गया सिक्योरिटी गार्ड, मगर 'धोखे' का शिकार हुआ ये फैन
आईसीसी ने शा‌किब अल हसन पर दो साल का बैन लगा दिया है

दिलचस्प बात ये है कि इस भारतीय फैन (Indian Fan) के पसंदीदा क्रिकेटर भारतीय खिलाड़ी नहीं, बल्कि बांग्लादेश (Bangladesh) का दिग्गज ऑलराउंडर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 3:27 PM IST
  • Share this:
इंदौर. दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारत (India) में क्रिकेट और क्रिकेटरों को चाहने वाले प्रशंसकों की तादाद बेहद ज्यादा है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की वजह से क्रिकेट प्रशंसकों (Cricket Fans) को न केवल अपने पसंदीदा भारतीय क्रिकेटरों बल्कि दुनियाभर के दिग्गजों को देखने का मौका मिला है. हालांकि अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को लेकर किसी प्रशंसक की दीवानगी के किस्से भी भारत में नई बात नहीं है. ऐसा ही एक किस्सा फिर सामने आया है, हालांकि ये दीवानगी किसी भारतीय क्रिकेटर के लिए नहीं, बल्कि बांग्लादेश (Bangladesh) के स्टार ऑलराउंडर के लिए देखने को मिली है.

शाकिब अल हसन पर लगा हुआ है बैन
दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है और टी-20 सीरीज गंवाने के बाद इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टेस्ट मैच खेल रही है. बांग्लादेश की टेस्ट टीम की कप्तानी मोमिनुल हक (Mominul Haq) कर रहे हैं. हालांकि पहले बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम भारत आनी थी, लेकिन आखिरी समय में शाकिब पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया, जिसके चलते वे भारत दौरे पर नहीं आ सके. इंडियन प्रीमियर लीग समेत अंतरराष्ट्रीय मैच में हुई मैच फिक्सिंग की पेशकश की जानकारी छिपाने के लिए शाकिब अल हसन पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है. शाकिब पर इस प्रतिबंध से भारतीय प्रशंसक विशाल राजपूत (Vishal Rajput) बेहद निराश हैं. आखिरी इसकी वजह भी है.

shakib al hasan, cricket news, sports news, indore
शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने दो साल का बैन लगाया है


शाकिब के बड़े फैन हैं विशाल राजपूत
दरअसल, विशाल राजपूत फिलहाल पढ़ाई कर रहे हैं और पॉकेटमनी के लिए पार्टटाइम काम भी करते हैं. वह क्रिकेट के खेल को बेहद पसंद करते हैं और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के बहुत बड़े प्रशंसक हैं. ऐसे में उन्हें जब पता चला कि बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम तीन मैचों की टी20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी तो उन्होंने शाकिब से मिलने की ठान ली. इसके लिए उन्होंने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में सिक्यो​रिटी गार्ड (Security Guard ) की नौकरी कर ली, ताकि दोनों टीमों के बीच सीरीज के पहले टेस्ट में अपने पसंदीदा खिलाड़ी के दीदार कर सकें. उन्होंने बताया, 'शाकिब आईपीएल खेलने के लिए भारत आए थे. वह इंदौर भी आए थे और मैंने टिकट खरीदकर वो मैच देखा था. कुछ समय पहले मैंने सुना कि शाकिब किसी परेशानी में हैं. क्या वह अब कभी नहीं खेल पाएंगे, वह शानदार खिलाड़ी हैं और मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं.'

india vs bangladesh, ind vs ban, Shakib al hassan, Bangladesh Cricket Board, bcb president, Nazmul Hassan, tamim iqbal, तमीम इकबाल, नजमुल हसन, इंडिया वस बांग्लादेश, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट न्यूज, शाकिब अल हसन, नजमुल हसन, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, महमूदुल्लाह, मोमिनुल हक
शाकिब अल हसन बैन के बाद 29 अक्टूबर 2020 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकेंगे. (फाइल फोटो)

Loading...

शाकिब से मिलने के लिए सिक्योरिटी गार्ड नौकरी करते हैं विशाल
विशाल राजपूत ने आगे कहा, 'सभी बांग्लादेशी क्रिकेटरों में मैं शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को सबसे अच्छी तरह जानता हूं. अगर वह यहां आते तो बहुत अच्छा होता. मैंने यहां पार्ट टाइमर के तौर पर सिक्यो​रिटी गार्ड की नौकरी की, ताकि उन्हें खेलते हुए देख सकूं.' बता दें कि शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी में महमूदुल्लाह को टी-20 सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम की कमान सौंपी गई थी. इस सीरीज में भारतीय टीम ने 2—1 से जीत दर्ज की थी. इंदौर टेस्ट के बाद सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर शुरू होगा.

दीपक चाहर के बाद एक और भारतीय गेंदबाज की हैट्रिक पर उठे सवाल, BCCI से फिर हुई चूक!

IPL 2020: एमएस धोनी की टीम से इन तीन खिलाड़ियों की छुट्टी तय!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...