अरजन नगवसवाला को टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए चुना, गुजरात के इस गेंदबाज के बारे में जानें सबकुछ

अरजन नगवसवाला को उम्‍मीद है कि मौका मिलने पर वह खुद को साबित कर पाएंगे (BCCI Twitter)

अरजन नगवसवाला को उम्‍मीद है कि मौका मिलने पर वह खुद को साबित कर पाएंगे (BCCI Twitter)

अरजन नगवसवाला (Arzan Nagwaswalla) लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर हैं जो घरेलू क्रिकेट में गुजरात टीम के लिए खेलते हैं. उन्होंने हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था. अरजन के अलावा टीम इंडिया के साथ अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान भी इंग्लैंड जाएंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान शुक्रवार को कर दिया. एक नाम जरूर कुछ क्रिकेट फैंस को हैरान करने वाला है जिन्हें स्टैंड बाय के तौर पर इंग्लैंड दौरे पर ले जाने का फैसला किया गया है. वह हैं अरजन नगवसवाला (Arzan Nagwaswalla), जो घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए खेलते हैं. भारतीय टीम में चोट के चलते बाहर हुए रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, मोहम्मद शमी और उमेश यादव की वापसी हुई है. केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा का नाम भी टीम में है लेकिन फिट होने के बाद ही उन्हें इंग्लैंड ले जाया जाएगा.

टीम इंडिया चार स्टैंड बाय खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड जाएगी जिनमें अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजन शामिल हैं. 23 साल के अरजन लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर हैं जो गुजरात टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. उन्होंने टूर्नामेंट के पहले ही दिन महाराष्ट्र के खिलाफ मुकाबले में मात्र 19 रन देकर 6 विकेट लिए थे जिससे गुजरात को 29 रन से मैच जीतने में मदद मिली.

इसे भी पढ़ें, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

अरजन ने टूर्नामेंट में 14.6 के औसत से कुल 9 विकेट झटके. उन्होंने अब तक कुल 16 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और कुल 62 विकेट झटके हैं. इसके अलावा 15 टी20 मैचों में उनके नाम 21 विकेट हैं. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में भी कमाल का प्रदर्शन किया था. टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में गुजरात को मिली जीत में उनका अहम योगदान रहा था. उन्होंने आंध्र के खिलाफ उस मैच में 28 रन देकर 4 विकेट झटके थे. इसके अलावा सूरत में हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 36 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे, जो मुकाबला गुजरात ने 12 रन से जीता था.
इसे भी देखें, मुंबई इंडियंस टीम ने सैनिटाइजर बोतल के जरिये दिया मैसेज- घर में रहिए

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त से खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से, तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से, चौथा टेस्ट मैच ओवल मैदान पर 2 सितंबर से जबकि पांचवां और अंतिम टेस्ट मैनचेस्टर में 10 सितंबर से शुरू होगा.

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.



फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजन नगवसवाला

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज