Home /News /sports /

IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका, कुलदीप यादव की वापसी

IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका, कुलदीप यादव की वापसी

राजस्थान के रहने वाले रवि बिश्नोई को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है. (AFP)

राजस्थान के रहने वाले रवि बिश्नोई को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है. (AFP)

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की टीम में वापसी हुई है. राजस्थान के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज अगले महीने से खेली जानी है. पेसर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को सीरीज से आराम दिया गया है. केएल राहुल दूसरे वनडे से उपलब्ध होंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान बुधवार को कर दिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फिट होने के चलते उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की टीम में वापसी हुई है. इसके साथ ही आईपीएल और अंडर-19 क्रिकेट से अपनी पहचान बनाने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को भी पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज अगले महीने से खेली जानी है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होगा जिसके बाद कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 16 फरवरी से टी20 सीरीज खेली जाएगी. रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. खास बात है कि बीसीसीआई से विवाद के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा पहली बार साथ खेलते दिखेंगे.

इसे भी देखें, लखनऊ फ्रेंचाइजी ने कप्तान राहुल को दिया बंपर पैसा, बिश्नोई का भी भाग्य खुला

राजस्थान के जोधपुर में जन्मे रवि बिश्नोई को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने अभी तक लिस्ट-ए में 17 और 42 टी20 मैच खेले हैं. लिस्ट-ए में उनके नाम 24 विकेट हैं. उन्होंने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट भी नहीं खेला है. वह हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के लिए खेलते नजर आए थे. कोविड-19 पॉजिटिव होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर रहने वाले वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में चुना गया है.

पेसर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को सीरीज से आराम दिया गया है. केएल राहुल दूसरे वनडे से उपलब्ध होंगे. वहीं, घुटने की चोट के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा रिकवरी के अपने अंतिम चरण से गुजर रहे हैं और वनडे और टी20 सीरीज, दोनों में नहीं खेल पाएंगे. अक्षर पटेल टी20 सीरीज के लिए लिए उपलब्ध होंगे. कुलदीप यादव पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेले थे, जिसके बाद उन्हें फिर से टीम में चुना गया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल

Tags: Cricket news, IND vs WI, India vs west indies, KL Rahul, Kuldeep Yadav, Ravi Bishnoi, Rohit sharma, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर